आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मार्च 2014

AAP को एक साथ कई झटके, राखी बिड़लान पर 7 लाख रुपए मांगने का आरोप


नई दिल्ली.  मंगलवार का दिन आम आदमी पार्टी (आप) के लिए मिलाजुला रहा। पार्टी ने एक तरफ जहां लोकसभा उम्‍मीदवारों की अपनी सातवीं लिस्‍ट जारी की वहीं दूसरी तरफ चार उम्‍मीदवारों से जुड़ा नया विवाद सामने आ गया। दिल्ली की नॉर्थ-वेस्‍ट सीट से 'आप' उम्मीदवार महेंद्र कुमार ने जहां पार्टी से मदद न मिलने और विधायक राखी बिड़लान द्वारा सात लाख रुपए की मांग किए जाने का आरोप लगाकर टिकट लौटा दिया, वहीं मुरादाबाद से पार्टी उम्मीदवार खालिद परवेज का टिकट काट दिया गया है। इसी प्रकार फैजाबाद के उम्‍मीदवार ने भी पार्टी को अपना टिकट लौटा दिया है। हाल ही में पार्टी में शामिल होने वालीं जानी-मानी गायिका जसपिंदर नरूला ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। साथ ही 23 मार्च को केजरीवाल की वाराणसी में होने वाली रैली पर भी प्रशासन ने रोक लगा दी है। मंगलवार को ही केजरीवाल के एक कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ।

इनका कटा टिकट 
 
खालिद परवेज 
'आप' ने मुरादाबाद से पार्टी के विवादास्पद उम्मीदवार खालिद परवेज का टिकट काट दिया गया है। खालिद परवेज ने एक बैंक से लिया लोन नहीं चुकाया था। लिहाजा, बैंक ने उन्‍हें डिफाल्टर घोषित कर दिया था। उन्हें टिकट देने के लेकर पार्टी के अंदर से भी विरोध हो रहा था। हालांकि खालिद परवेज ने कहा है कि वह खुद मैदान छोड़ रहे हैं। 
 
महेंद्र कुमार
दिल्ली की नॉर्थ-वेस्‍ट सीट से पार्टी के उम्मीदवार महेंद्र कुमार ने पार्टी को अपनी लोकसभा उम्‍मीदवारी को टिकट लौटा दिया है। वहीं दूसरी ओर यह भी चर्चा है कि पार्टी ने खुद उनका टिकट काट दिया है। बताया जाता है कि महेंद्र कुमार ने आपराधिक मामले में तीन महीने जेल काटने की बात पार्टी से छिपाई। इस सीट से अब पार्टी की तेज-तर्रार युवा नेता राखी बिड़लान को टिकट देने की बात सामने आ रही है। यह सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है। बिड़लान के दिल्ली में मंत्री रहते हुए किए गए कामों को पार्टी ने खूब सराहा था।
 
राखी बिड़लान पर सात लाख रुपए मांगने का आरोप 
 
महेंद्र कुमार ने राखी बिड़लान पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राखी बिड़लान प्रचार में मदद नहीं कर रही हैं। महेंद्र कुमार ने कहा कि राखी बिड़लान दफ्तर बनाने के लिए मुझसे सात लाख रुपए की मांग की थी। 
 
फैजाबाद के उम्‍मीदवार ने भी लौटाया टिकट
 
फैजाबाद से 'आप' के उम्‍मीदवार इकबाल मुस्‍तफा ने भी पार्टी को अपना लोकसभा टिकट लौटा दिया है। हालांकि इकबाल ने कहा है कि पार्टी में बने रहेंगे और पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। 
 
जसपिंदर नरूला ने छोड़ी पार्टी 
 
हाल ही में आम आदमी पार्टी की सदस्य बनीं जानी-मानी गायिका जसपिंदर नरूला ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी में कोई लोकतंत्र नहीं है और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जा रही है। नरूला ने पिछले महीने ही पार्टी की सदस्यता ली थी। जसपिंदर नरूला आज शाम मुंबई में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके इस मुद्दे पर बात करेंगी। 
 
मुस्लिम कार्यक्रम में हुआ जमकर हंगामा
 
दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में काफी हंगामा हुआ। Roadmap for Indian Muslims कार्यक्रम में केजरीवाल 'आप' के कई नेताओं के साथ यहां पहुंचे थे। यहां मौजूद कई लोग केजरीवाल से मिलने की बात करने लगे, जिसे लेकर हंगामा हो गया। बाद में किसी तरह मामले को शांत कराया गया। 
 
23 मार्च को वाराणसी में नहीं होगी केजरीवाल की रैली
 
अरविंद केजरीवाल की 23 मार्च को वाराणसी में होने वाली रैली पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। प्रशासन का कहना है कि विधान परिषद चुनाव होने की वजह से 23 मार्च को केजरीवाल यहां रैली नहीं कर सकेंगे। पार्टी प्रवक्‍ता संजय सिंह ने बताया कि केजरीवाल अब वाराणसी में 25 मार्च को रैली करेंगे। केजरीवाल यहां रैली कर वाराणसी में मोदी के खिलाफ अपनी उम्‍मीदवारी का दावा पेश करते।  
 
इन्‍हें भी रास नहीं आई 'आप'
 
हाल ही में चंडीगढ़ से पार्टी की उम्मीदवार बनाई गई सविता भट्टी ने भी पार्टी को टिकट लौटा दिया था। पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अशोक अग्रवाल ने भी पार्टी छोड़ दी थी। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि पार्टी दिशाहीन हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...