आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मार्च 2014

शिवराज के चार घंटे के उपवास से मिले साढ़े 7 करोड़, चुनाव आयोग करेगा जांच



भोपाल. किसानों को राहत के मुद्दे पर केंद्र के रूख के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ आधे दिन के उपवास पर बैठे। इस दौरान चार घंटे में किसानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में सात करोड़ 42 लाख रुपए जुट गए। इसमें 2 लाख 86 हजार रुपए चैक से व नकद भी शामिल है। 
 
कांग्रेस ने भाजपा के आयोजन स्थल पर इस तरह पैसे इकट्ठा करने पर इसे चंदा उगाना और आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग को शिकायत कर दी। आयोग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। भाजपा की भोपाल जिला इकाई द्वारा यह उपवास कार्यक्रम होटल  पलाश के सामने स्थित मैदान पर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक हुआ था। उपवास स्थल पर पहुंचे कुछ डॉक्टरों ने ओला प्रभावित किसानों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में महंगाई भत्ते के एरियर की राशि देने की घोषणा की। 
 
यह करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए होती है। इसके बाद वहां कुछ लोगों ने राहत कोष के लिए नकद राशि जुटाना शुरू कर दिया। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के साथ भाजपा जिला महामंत्री विकास विरानी व सत्यार्थ अग्रवाल यह राशि एकत्रित करने लगे। भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने तो नगद राशि जमा दी ही, आम लोगों ने भी अपने सामथ्र्य के हिसाब से राशि दी। इस घटनाक्रम की शिकायत प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कर दी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद के मुताबिक उन्होंने भोपाल के कलेक्टर को इस मामले की जांच करने को कहा है।
 
केंद्र से पांच मांग
 
1. पांच हजार करोड़ का विशेष राहत पैकेज
2. ओलावृष्टि को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए
3. चने की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए केंद्र की एजेंसी मप्र की एजेंसी के साथ एमओयू करे
4. फसल बीमा योजना को व्यावहारिक बनाएं
5. एपीडा मप्र के चावल को बासमती की मान्यता दे
 
चंदा उगाही की शिकायत मिली है। साक्ष्य जुटाने के लिए वीडियो रिकार्डिंग की सीडी बुलवाई गई है।
- निशांत वरवड़े, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी
 
भाजपा ने किसानों को राहत के नाम पर मुख्यमंत्री के उपवास स्थल पर जबरन चंदा वसूली की।
रवि सक्सेना, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता
 
कांग्रेस को किसानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी जा रही राशि भी चंदा दिखाई दे रही है। यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।
-नरेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...