आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मार्च 2014

जयपुर, जोधपुर और अजमेर से 6 आतंकी पकड़े, चुनाव में धमाकों की थी साजिश



जयपुर/जोधपुर/अजमेर/दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दौरान देश में आतंकी धमाकों की साजिश रच रहे इंडियन मुजाहिदीन के छह आतंकियों को राजस्थान एटीएस, दिल्ली स्पेशल सेल और कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जयपुर से तीन, जोधपुर से दो और अजमेर से एक आतंकी को पकड़ा गया। जोधपुर से एक आतंकी बरकत फरार हो गया। जयपुर में पकड़े गए तीनों आतंकी सीतापुरा स्थित जीआईटी कॉलेज में बीटेक फाइनल के छात्र हैं। वकार और मेहराजुद्दीन को प्रताप नगर सेक्टर 35 और मारूफ को झोटवाड़ा से पकड़ा। एटीएस ने आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।
ऐसे आया वकास राजस्थान में : वकास सितंबर 2010 में हड्डी के साथ काठमांडू पहुंचा था। भटकल की गिरफ्तारी के बाद वह आईएम के मौजूदा चीफ तहसीन अख्तर उर्फ मोनू के साथ रहा। नेपाल से वकास बिहार के दरभंगा आया। वहां वह भटकल और अन्य आतंकियों से मिला था।
इसके बाद इन लोगों ने 19 सितंबर 2010 को जामा मस्जिद पर धमाके किए थे। इसके बाद वाराणसी, मुंबई, पुणे  और हैदराबाद में धमाकों को अंजाम दिया। यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद वह अलग-अलग इलाकों में छिपकर रहा। अख्तर के कहने पर वह अजमेर आया जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह राजस्थान में स्लीपर माड्यूल बनाने में सक्रिय रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...