आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 मार्च 2014

इशरत एनकाउंटर : अमित शाह को कोर्ट ने दिया नोटिस, 26 तक मांगा जवाब



अहमदाबाद. इशरत जहां एनकाउंटर मामले में गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह को शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। अहमदाबाद के स्‍पेशल सीबीआई कोर्ट ने इस नोटिस में राज्‍य के पूर्व गृहमंत्री शाह से पूछा है कि उन्‍हें इस मामले में आरोपी क्‍यों नहीं बनाया जाना चाहिए। कोर्ट ने शाह को यह नोटिस एनकाउंटर में मारे गए जावेद शेख उर्फ प्रणेश पिल्‍लै के पिता गोपीनाथ पिल्‍लै की उस याचिका के आधार पर दिया है जिसमें उन्‍होंने शाह के खिलाफ अभियोजन की मांग की थी।
 
शाह को 26 मार्च तक देना होगा जवाब
 
सीबीआई के इस कारण बताओ नोटिस में शाह से पूछा गया है कि जब एनकाउंटर हुआ था तो उस वक्‍त वह राज्‍य के गृह मंत्री थे। इस लिहाज से वह बताएं कि मामले में उन्‍हें आरोपी क्‍यों नहीं बनाया जाए। कोर्ट ने इस मामले में शाह के साथ-साथ अहमदाबाद के तत्‍कालीन पुलिस कमिश्‍नर के आर कौशिक और सीबीआई को भी नोटिस जारी किया है।
 
'जुर्म अपने पीछे सबूत छोड़ जाता है'
 
अमित शाह को नोटिस जारी किए जाने के बाद जेडीयू नेता अली अनवर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्‍होंने कहा, अमित शाह और मोदी जी चाहे जितना बचें, जुर्म अपने पीछे सबूत छोड़ जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...