आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मार्च 2014

बोले जोशी- मेरी सीट का फैसला 13 मार्च को, नहीं आने दूंगा मोदी पर आंच, उत्‍तराखंड बीजेपी में बगावत



नई दिल्‍ली. रविवार का दिन बीजेपी के लिए मिला जुला रहा। एक तरफ जहां वाराणसी सीट को लेकर भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी के रुख में नरमी दिखाई दी , वहीं दूसरी ओर उत्‍तराखंड में पार्टी में बगावत नजर आई। रविवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि वे बीजेपी पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी की प्रतिष्‍ठा पर आंच नहीं आने देंगे। जोशी ने साफ कर दिया है कि वह पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं और उन्हें पार्टी का हर फैसला मंजूर होगा।
उम्‍मीदवारी को लेकर उन्‍होंने कहा कि सीट और टिकट के मसले पर पार्टी का संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति ही निर्णय करती है। उन्‍होंने कहा कि मेरी सीट का फैसला 13 मार्च को होने वाली संसदीय बोर्ड की बैठक में किया जाएगा। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कोई फैसला मेरी प्रतिष्‍ठा के खिलाफ नहीं होगा और साथ ही मोदी की प्रतिष्‍ठा का भी ख्याल रखा जाएगा।
 
पोस्‍टर वार से किया इनकार 
 
मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि वाराणसी में कोई पोस्‍टर वार भी नहीं चल रहा है। वहीं सुषमा स्वराज ने भी अपनी नाराजगी और मतभेद की बात को खारिज कर दिया है।
इससे पहले बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शनिवार को वाराणसी सीट को लेकर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के बीच हुई तीखी बहस को बीजेपी ने खारिज कर दिया है। खुद बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता जोशी ने साफ किया कि सीट व टिकट को लेकर बैठक में कोई बहस नहीं हुई।
मोदी के पक्ष में हस्‍ताक्षर अभियान शुरू 
इससे पहले मुरली मनोहर जोशी की जगह पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने की संभावनाओं को लेकर उठी चर्चाओं के बीच मोदी समर्थकों ने उनके पक्ष में हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है। मोदी समर्थकों ने ‘मोदी सेना’ नाम से एक समूह का गठन कर गोदौलिया से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया।
 
इस अभियान में मोदी को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग पर बल देने के लिए स्थानीय लोगों के हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं। मोदी सेना के नगर अध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता ने बताया कि मोदी को वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ाए जाने की मांग को लेकर कम से कम पांच लाख हस्ताक्षर जुटाए जाएंगे और उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। 
 
पार्टी विवाद को भाजपा ने नकारा
 
भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि पार्टी में कोई विवाद नहीं। उन्‍होंने कहा कि पार्टी में फूट को लेकर दुष्‍प्रचार किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी मिलजुलकर मोदी को पीएम बनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। वहीं भाजपा प्रवक्‍ता मीनाक्षी लेखी ने भी पार्टी में किसी भी प्रकार की कलह से इनकार किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी को देश का हर भाजपा कार्यकर्ता पसंद करता है और मोदी किसी एक सीट से नहीं, वे देश की हर सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 
 
उत्तराखंड बीजेपी में बगावत, नाराज बची ने छोड़े पद
 
उत्तराखंड में बीजेपी के कद्दावर नेता बची सिंह रावत ने बगावती तेवर अपना लिए हैं। बीजेपी संसदीय बोर्ड को भेजी गई संभावित लोकसभा उम्‍मीदवारों की लिस्ट में नाम न होने से नाराज बची सिंह रावत ने रविवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। अल्मोड़ा सीट के सुरक्षित हो जाने से बची सिंह रावत नैनीताल से चुनाव लड़ना चाहते थे। रावत ने नैनीताल लोकसभा सीट के पैनल से उनका नाम हटाए जाने को अन्यायपूर्ण बताया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...