आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2014

12 कब्रों वाला अनोखा रेस्टोरेंट, जहां गुजराती लेते हैं चाय की चुस्कियां...



अहमदाबाद। आपने दुनिया भर में एक से बढ़कर एक और विचित्राओं से भरे रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा। लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में एक ऐसा रेस्टोरेंट भी है, जिसकी कल्पना भी आसान नहीं। जी हां, यह रेस्टोरेंट एक पुराने कब्रिस्तान में बना हुआ है। इस बारे में रेस्टोरेंट के मालिक कृष्णन कुत्ति का कहना है कि कब्रिस्तान में रेस्टोरेंट बनाने से उनका बिजनेस खिल उठा है। 
 
पूरे गुजरात में ‘न्यू लकी रेस्टोरेंट’ के नाम से प्रसिद्ध इस रेस्टोरेंट के अंदर 12 कबें्र हैं और इनके अगल-बगल ही ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था की गई है। रेस्टोरेंट खुलते ही साफ-सफाई के बाद सबसे पहले इन कब्रों पर फूल और चादर चढ़ाई जाती है। रेस्टोरेंट के साथ इन कब्रो को भी सजाया गया है। 
 
इस बारे में रेस्टोरेंट के मालिक कृष्णन कुत्ति का कहना है.. कब्रिस्तान एक पवित्र जगह होती है और यहां से लोगों को हमेशा दुआएं ही मिलती हैं। इसीलिए यहां हमेशा ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। कृष्णन का कहना है कि यहां साल 2004 में विख्यात चित्रकार स्व. एमएफ हुसैन भी आए थे और उन्होंने एक चित्र बनाकर उन्हें भेंट किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...