आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 फ़रवरी 2014

राहुल ने हर वार पर किया पलटवार, पर चेन्नई में चुप रहे मोदी


राहुल ने हर वार पर किया पलटवार, पर चेन्नई में चुप रहे मोदी
चेन्नई. शनिवार को भाजपा के पीएम पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के बीच जम कर जबानी तीर चले। राहुल ने मोदी के गढ़ (गुजरात के बरदोली) में पदयात्रा और जनसभा कर निशाना साधा तो मोदी ने पूर्वोत्‍तर ( इंफाल और गुवाहाटी) में रैलियां कर कांग्रेस पर हमले किए। लेकिन शनिवार रात करीब नौ बजे जब मोदी ने चेन्नई में चुनावी रैली को संबोधित किया तो राहुल के पलटवार पर वह लगभग चुप ही रहे। उन्होंने भ्रष्टाचार, गरीबी, कमजोर विकास नीति को मुद्दा बनाकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मोदी ने इशारों में डीएमके पर तो वार किया लेकिन तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके और सीएम जयललिता पर कुछ नहीं बोले। इसे जयललिता की पार्टी से गठबंधन का विकल्प खुला रखने की बीजेपी की नीति का हिस्सा माना जा रहा है। मोदी ने बुधवार की कोलकाता रैली में भी ममता बनर्जी पर नरम रुख अपनाया था इसे लेकर सवाल भी उठे थे।  
 
राहुल-मोदी के बीच में कैसी छिड़ी जुबानी जंग
 
पटेल-गांधी पर 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस को पटेल याद नहीं रहे, उन्‍होंने 60 साल बाद याद करने को मजबूर कर दिया। भाजपा के लिए सरदार पटेल राजनेता नहीं, बल्कि राष्‍ट्रीय नेता थे। 
 
राहुल बोले कि गुजरात के नेताओं को गांधी और पटेल के बारे में कुछ पता नहीं है। उन्‍होंने इन नेताओं के बारे में कुछ नहीं पढ़ा है। मोदी पटेल की प्रतिमा तो बनवाना चाहते हैं, लेकिन यह जानते ही नहीं कि सरदार पटेल होने के क्‍या मायने थे।
 
गांधी के बारे में राहुल ने आरएसएस को निशाने पर लिया और कहा कि आरएसएस ने गांधी की हत्‍या की थी। इसका जवाब भाजपा ने यह कर दिया कि राहुल शंकर सिंह वाघेला को भूल गए जो कांग्रेस में हैं और उनका आरएसएस से बेहद करीबी रिश्‍ता रहा था।
 
चाय पर
गुवाहाटी में मोदी ने कहा कि आप तो जानते हैं कि चाय से हमारा विशेष नाता है। 
 
 
राहुल ने जो कहा और जो भूल गए या जान-बूझ कर जिसकी बात नहीं की
- कहा कि गुजरात में किसान आत्महत्या कर रहे हैं (लेकिन, विदर्भ की बात नहीं की)
- बोले- गुजरात में भ्रष्टाचार है ( लेकिन, 2जी, कोलगेट, सीडब्‍ल्‍यूजी घोटोले का जिक्र नहीं किया)
- सरदार पटेल की मूर्ति बनाने के अभियान पर तंज कसा कि लोग मूर्तियां बनाते हैं (लेकिन, मुंबई में बनने जा रही शिवाजी की मूर्ति के बारे में नहीं बताया)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...