आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 फ़रवरी 2014

कभी कार्यकर्ता सिर्फ सुनते थे, आज भरी बैठक में गहलोत को सुनाई खरी-खोटी



जोधपुर. कल तक अपने गृह जिले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो बोलते थे वही अंतिम बात होती थी और कार्यकर्ता सिर्फ सुनता था। भाजपा विधायक अपनी सरकार न होने के कारण अफसरों के सामने धरना-प्रदर्शन करके रह जाते थे। राज्य में सत्ता बदली तो सब बदल गया। मंगलवार के दो दृश्य पूरा बदलाव बयां कर रहे हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में मंगलवार को आयोजित जोधपुर शहर कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने जम कर अपनी भड़ास निकाली। अधिकांशतया निशाने पर शहर जिलाध्यक्ष सईद अंसारी ही रहे। उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाए गए। उन्हें हटाने की भी मांग उठी।
बैठक की शुरुआत में महासचिव सुरेश व्यास ने जब सीधे अशोक गहलोत से मार्गदर्शन लेने की बात कही तो कार्यकर्ता बोले कि हमें सुनो। व्यास ने कहा कि सारी बातें जाजम के नीचे डाल दो, हम बंद कमरे में बात कर लेंगे। इस पर कार्यकर्ताओं ने कहा, 'कौनसी जाजम और कौनसा बंद कमरा? खुले में ही बोलने दो।'
आपके आगे गिड़गिड़ाया, आपने कुछ नहीं किया
पूर्व पार्षद पूनम चौहान के पति मदन चौहान ने कहा, 'मेरी पत्नी से मीटिंग में बदतमीजी की गई। मैंने शिकायत भेजी, आपसे मिला, आपे के सामने गिड़गिड़ाया, लेकिन आपने कोई कार्रवाई नहीं की।' इस दौरान लोगों ने पूछा कि बदतमीजी करने वाला कौन था तो चौहान ने सईद अंसारी का नाम लिया।
कौन-सी जाजम, कौन-सा बंद कमरा
बैठक की शुरुआत में महासचिव सुरेश व्यास ने जब सीधे अशोक गहलोत से मार्गदर्शन लेने की बात कही तो कार्यकर्ता बोले कि हमें सुनो। व्यास ने कहा कि सारी बातें जाजम के नीचे डाल दो, हम बंद कमरे में बात कर लेंगे। इस पर कार्यकर्ताओं ने कहा, 'कौनसी जाजम और कौनसा बंद कमरा? खुले में ही बोलने दो।'
एक नेता के सामने दूसरे को नमस्कार करना भी मुश्किल
युकां के महासचिव लक्ष्मणसिंह सोलंकी ने कहा कि जोधपुर कांग्रेस में चमचागिरी की राजनीति चल रही है। एक नेता के सामने दूसरे को नमस्कार कर लो तो नाराज हो जाते हैं। इससे कार्यकर्ता की हत्या हो जाती है। 5 साल सरकार रही, एक भी कार्यकर्ता का काम नहीं हुआ। जोधपुर कांग्रेस को चमचों से बचाओ।
आप तो जयपुर रहते हैं, बैठक में चौथाई लोग नहीं आते
उदयमंदिर क्षेत्र के कार्यकर्ता अल्लानूर ने आरोप लगाया कि डीसीसी में भेदभाव होता है। ऊपर से नेता थोप देते हैं। 134 लोगों की कार्यकारिणी बनाते हैं। उन्होंने गहलोत से कहा, 'आप तो जयपुर रहते हैं। बैठक में सिर्फ 33 लोग ही आते हैं। कांग्रेस हम जैसे कार्यकर्ताओं से चलती है, एसी कार में घूमने वालों से नहीं।'

लोकसभा टिकट मांगने वालों से बोले गहलोत- पायलट-डूडी से मांगो
सर्किट हाउस में मंगलवार को गहलोत कार्यकर्ताओं से मिले। पोकरण के कार्यकर्ताओं ने जोधपुर लोकसभा सीट से करण सिंह उचियारड़ा को टिकट देने का आग्रह किया। इस पर गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी से टिकट मांगे। कार्यकर्ता बात दोहराते रहे, तो गहलोत मुस्कराते हुए चल दिए। सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास भी गहलोत से मिलने पहुंची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...