आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 फ़रवरी 2014

दिल्ली विधानसभा में हंगामाः केजरीवाल ने बताया कांग्रेस-बीजेपी की सांठगांठ


नई दिल्‍ली. कानून मंत्री सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग को गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के बीच में आ गए। इसके चलते अध्यक्ष को दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विधानसभा में जो कुछ हुआ उससे कांग्रेस और बीजेपी के बीच सांठगांठ सामने आ गई है।
 
किस मसले पर हुआ हंगामा 
विधानसभा की बैठक शुरू हुई तो अध्यक्ष ने अपने संबोधन में इसे विशेष सत्र बताया। इस पर बीजेपी ने आपत्ति जताई। बीजेपी ने मांग की कि इसे बजट सत्र कहा जाए। विधानसभा का चार-दिवसीय यह सत्र अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने जनलोकपाल विधेयक और स्वराज विधेयकों को पारित करने के लिए बुलाया है। 
 
बीजेपी ने कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का नोटिस दिया। अध्यक्ष एमएस धीर ने उसे पढ़कर सुनाया और उसके बाद भारती की टिप्पणी मांगी गई। अध्यक्ष ने बीजेपी सदस्यों से कहा कि भारती का जवाब मिलने के बाद वह अपनी व्यवस्था देंगे, लेकिन बीजेपी विधायकों ने भारती का विरोध करना शुरू कर दिया और वे सदन के बीचोबीच चले गए।
 
इस्तीफे को लेकर बीजेपी के साथ आई कांग्रेस 
खिड़की एक्सटेंशन मामले में भारती के इस्तीफे की मांग का कांग्रेस विधायकों भी समर्थन किया। सोमनाथ भारती ने पिछले महीने दक्षिण दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में कुछ अफ्रीकी नागरिकों द्वारा मादक पदार्थ की तस्करी एवं देह व्यापार का आरोप लगाते हुए  छापा मारा था। इसे लेकर जमकर राजनीतिक बवाल हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...