आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 फ़रवरी 2014

केजरीवाल बोले- नीडो के हत्यारों को देंगे फांसी, पुलिस हो या सिविल नहीं बख्शेंगे


नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से मुलाकात की। ये लोग उत्तर-पूर्व के छात्र नीडो की हत्या के बाद दोषियों को सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि नीडो की हत्या के लिए जिम्मेवार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, वह चाहे पुलिस हो या सिविल, दोषियों के फांसी तक पहुंचाया जाएगा।
 
प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच पहुंचकर केजरीवाल ने कहा,  'यदि इस केस में केवल दिल्ली पुलिस जांच करती तो फैक्ट गायब हो जाते। लेकिन हम मजिस्ट्रेट जांच करा रहे हैं। यानी पुलिस मामले को रफा-दफा नहीं कर सकती। तीन-चार दिन में मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट आ जाएगी। इसके आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जैसे ही  सच सामने आएगा हम उसके आधार पर दोषी को फांसी देने के लिए काम करेंगे।'
 
केजरीवाल ने राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा, 'आपके पास कई नेता आए होंगे और सब कहते होंगे आगे से हम ऐसा करेंगे लेकिन हम इस केस में न्‍याय चाहते हैं ताकि अगली बार इस तरह की घटना न हो।  मुझे दुख है कि एफआईआर दो दिन के बाद हुई। एफआईआर हमारा मौलिक अधिकार है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।'
 
केजरीवाल ने कहा, विदेशी महिला के साथ हुए बलात्‍कार के मामले के बाद जब मैंने दिल्‍ली पुलिस से कहा कि जवाबदेही तय होनी चाहिए तो उन्‍होंने मना कर दिया। दिल्‍ली पुलिस पुरी तरह से भ्रष्‍ट हो गई है। अब जस्टिस सिस्‍टम को ठीक करने की जरूरत है ।
 
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, सामाजिक तौर पर हम इस चीज के लिए प्रयास करेंगे कि नस्लीय अपमान पर अंकुश लगाया जा सके। इसके लिए दिल्ली की पाठ्य पुस्तकों में उत्तर-पूर्व पर केंद्रित सामग्री शामिल की जाएगी। साथ ही बच्चों को सिखाया जाएगा कि कैसे महिलाओं या देश के अन्य लोगों का सम्मान करें।
 
गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा के बेटे नीडो तानियाम के साथ दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में दो दुकानदारों ने 29 जनवरी को मारपीट की थी। अज्ञात लोगों ने पीट-पीटकर नीडो की हत्या कर दी गई थी। नीडो के लिए न्याय की मांग कर रहे छात्र जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...