आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 फ़रवरी 2014

तेलंगाना: राज्‍यसभा महासचिव से हुई बदसलूकी, सोनिया ने मांगा सीमांध्र के लिए विशेष दर्जा

नई दिल्ली. तेलंगाना बिल लोकसभा में मंगलवार को जिस तरह से पास हुआ, उसे लेकर बुधवार को दोनों सदनों में काफी विवाद हो रहा है। हंगामा के दौरान राज्यसभा महासचिव से भी बदसलूकी की गई। बिल को बुधवार को राज्‍यसभा में पेश किया जाना था। लेकिन, भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्थगित करना पड़ा। वहीं, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सीमांध्र को विशेष दर्जा राज्य का दर्जा देने की मांग की है।
 
सीमांध्र के सांसद लोकसभा में कल की कार्यवाही को लेकर अपना विरोध जता रहे थे। सभापति ने बीच में सांसदों से कई बार शांति बनाए रखने की अपील भी की, लेकिन सांसद नहीं माने। इस दौरान, टीडीपी सांसद सीएम रमेश ने राज्‍यसभा के महासचिव से बदसलूकी भी की। रमेश ने उनके हाथ से कागजात छीनने की कोशिश की। छीनाझपटी की कोशिश में उनका चश्‍मा भी गिर गया। 
 
पीएम ने बीजेपी नेताओं से की मुलाकात
 
तेलंगाना बिल के पास कराने के तरीके को  लेकर हो रहे विरोध के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने  बीजेपी नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने बीजेपी नेताओं से बिल को राज्यसभा में पास कराने के लिए सहयोग करने की अपील की। बैठक में बीजेपी नेता वैंकेया नायडू, अरुण जेटली और कांग्रेस जयराम रमेश, सुशील कुमार शिंदे, अहमद पटेल मौजूद थे। 
 
आंध्र प्रदेश के सीएम ने छोड़ी कांग्रेस और पद
उधर, आंध्र प्रदेश में मुख्‍यमंत्री किरन रेड्डी ने सीएम, एमएलए और कांग्रेस की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। रेड्डी का ये फैसला कल लोकसभा में तेलंगाना बिल पास होने के विरोध में आया है। इस पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने प्रतिक्रिया दी है कि कांग्रेस को पहले ही रेड्डी से इस्‍तीफा ले लेना चाहिए था।
 
जगनमोहन ने किया बंद का आह्वान  
इस बीच, वायएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र में बंद का आह्वान किया है। राज्य के सीमांध्र क्षेत्र में लोकसभा में आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक 2013 के पारित होने के विरोध में बंद आयोजित किया गया। 
 
मंगलवार को लोकसभा में बिल को भारी हंगामे के बीच, बंद कमरे में, कार्यवाही का टीवी प्रसारण रुकवा कर पास किया गया था

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...