आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2014

मै गरीब आतंकवादी हूं, मुझे दस लाख पैसे चाहिए', खत में मेट्रो स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी



Email Print Comment
'...मै गरीब आतंकवादी हूं, मुझे दस लाख पैसे चाहिए', खत में मेट्रो स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी
नई दिल्ली. '... मै गरीब आतंकवादी हूं। मुझे पैसे की जरूरत थी तभी मैं इस काम को अंजाम दे रहा हूं। मुझे दस लाख पैसे (अर्थात दस हजार रुपए) चाहिए। मैं एक पाकिस्तानी नागरिक हूं और लक्ष्मी नगर की एक दुकान में काम कर रहा हूं। जल्द मेरी मांग पूरी नहीं की गई तो 14 फरवरी को लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन, उसके बाद निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और होली से पहले आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर बम धमाके किए जाएंगे...' ये चंद लाइनें उस खत का हिस्सा हैं, जिसके मिलने के बाद समूचे डीएमआरसी नेटवर्क में हड़कंप मच गया। इस खत की सत्यता पता करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।
बहरहाल, सीआईएसएफ ने इस खत को संजीदगी से लेते हुए सभी मेट्रो स्टेशन पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। दिल्ली मेट्रो से जुड़े वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार यह खत गुरुवार को शकरपुर बस स्टैंड पर एक युवती को मिला था। खत पढऩे के बाद युवती ने पुलिस कंट्रोल रूम को इस खत के बाबत सूचना दी। मौके पर पहुंची पीसीआर वैन ने खत को अपने कब्जे में लेकर युवती को पूछताछ के लिए थाने ले आई। युवती के बयान से संतुष्ट होने के बाद खत की जानकारी सीआईएसएफ के कंट्रोल रूम सहित आला अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद सीआईएसएफ के सभी आला अधिकारियों को तुरंत लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन पर पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए गए। बम निरोधक दस्ता, क्विक रिएक्शन टीम सहित रिजर्व फोर्स को लक्ष्मी नगर बुला लिया गया। पूरे मेट्रो स्टेशन की तलाशी ली गई। सब कुछ दुरुस्त मिलने के बाद सीआईएसएफ के राहत की सांस ली। हालांकि अगले कुछ दिनों में बम धमाके की धमकी को देखते हुए सीआईएसएफ ने पूरे मेट्रो नेटवर्क में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...