आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 फ़रवरी 2014

नपुंसक कहने के बाद बोले सलमान- मैं मोदी का डॉक्‍टर नहीं, उनकी जांच नहीं की है



नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को नपुंसक कहने पर बीजेपी की ओर से जवाबी हमलों का दौर जारी है। लेकिन, सलमान खुर्शीद ने टिप्पणी पर माफी मांगने की बीजेपी की मांग ठुकरा दी है। बीजेपी की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सलमान खुर्शीद को ब्रेन स्कैन कराने की जरुरत है। उन्होंने ट्वीट किया, 'उनके ब्रेन स्कैन में कॉकरोच का दिमाग मिलेगा या खाली जगह।' (सोशल मीडिया पर यूजर्स दे रहे जमकर प्रतिक्रिया)
 
बीजेपी नेताओं ने खोला खुर्शीद के खिलाफ मोर्चा  
 
अनुराग ठाकुर 
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेतृत्व को लिखे खुले खत कहा, 'ये वही सलमान खुर्शीद हैं, जिन्होंने कहा था कि, बाटला हाउस मुठभेड़ में  मारे गए आतंकवादियों के शवों की तस्वीरें देखकर सोनिया गाँधी की आँखों से आसू निकल आये थे। मैं सलमान खुर्शीद से पूछना चाहता हूं कि यह बयान देकर उन्होंने क्या अपनी नपुसंकता का परिचय देश को दिया था? 
कांग्रेस की सरकार के नाक की नीचे, पाकिस्तानी सैनिक भारतीय जवानों का सर काट कर ले जाते हैं, सरबजीत सिंह की लाहौर के जेल में हत्या हो जाती है, क्या ये कांग्रेस सरकार की नपुंसकता नहीं है?'
 
शाहनवाज हुसैन 
शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'सलमान खुर्शीद भले ही विदेश में पढ़कर आए हैं लेकिन हमें उम्मीद नहीं है कि वह भारतीय तहजीब को इस कदर भूल जाएंगे।' 
 
 
सलमान खुर्शीद दिनभर देते रहे सफाई
खुर्शीद दिनभर अपने बयान को लेकर सफाई देते रहे।
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के मोदी का नपुंसक बताने वाले बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी ने इस मसले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। खुर्शीद ने एक अंग्रेजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा, 'आपके लिए Impotent (नपुंसक) का क्या मतलब है? क्या मैं उनकी सेक्सुअल क्षमता तो लेकर बात कर रहा था, नहीं , मेरी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।'
 
उन्‍होंने कहा, 'मैंने वही शब्द प्रयोग किया है जो हमारी शब्‍दावली में है। या तो वे मानें कि हम बहुत शक्तिशाली हैं और जो हमने कराया (गुजरात दंगों के संदर्भ में) वह जान-बूझ कर कराया। या मानें कि हममें क्षमता नहीं थी उसे रोकने की। अगर क्षमता नहीं है तो उसे क्‍या कहते हैं। नपुंसक ही कहते हैं ना। तो फिर उन्‍हें क्‍या दिक्‍कत है। मेरी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने के लिए मुझे इससे बेहतर शब्‍द बता दें।
 
खुर्शीद ने कहा, 'राजनीति में यह शब्‍द इस्‍तेमाल होता रहा है। मैं उनका (मोदी का) डॉक्‍टर नहीं हूं। मैंने उनकी जांच नहीं की है। मैंने हिंदी के शब्‍द का इस्‍तेमाल किया जिसका मतलब है उनके पास राजनीतिक रूप से ताकत नहीं है। मेरे कहने का मतलब सेक्‍स से बिल्‍कुल संबंधित नहीं था।'
 
 
क्या है मामला 
अपने संसदीय क्षेत्र फर्रुखाबाद में केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी को 'नपुंसक' कहा था। उन्होंने यह टिप्पणी गुजरात में 2002 में हुए गोधरा कांड को लेकर किया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाला क्यों 2002 में दंगों के दौरान कुछ नही कर पाया। उन्होंने कहा, 'हम तुम्हें (मोदी) लोगों की हत्या का आरोपी नहीं कहते। हमारा आरोप है कि तुम नपुंसक हो। तुम हत्यारों को रोक नहीं सके।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...