आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2014

मोदी बोले- मैंने रेल के डिब्‍बों में चाय बेची, मां ने घरों में बर्तन साफ किए



नई दिल्‍ली. बाबा रामदेव की ओर से मुद्दों पर आधारित समर्थन की बात कही जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्‍ली आए और तलकटोरा स्‍टेडियम में रामदेव के साथ मंच साझा किया। कार्यक्रम में मोदी के साथ भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह और अरुण जेटली भी मौजूद रहे। इस दौरान तीनों ने बाबा रामदेव के उन सभी मुद्दों पर सहमति जताई, जिनके आधार पर रामदेव ने आम चुनाव में समर्थन की बात कही थी। मोदी, राजनाथ और जेटली के भाषण के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि वह संतुष्‍ट हैं। उन्‍हें उम्‍मीद है कि भाजपा उनके मुद्दों पर काम करेगी। इससे पहले रामदेव के मंच पर आकर मोदी ने बेहद भावुक बातें कीं और बार-बार लगाए जा रहे आरोपों पर कहा- मेरी मां ने पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करके, कड़ी मेहनत से हमें पाला। उन्‍होंने कहा- मैं देश का शुक्रगुजार हूं कि उन्‍होंने रेल के डिब्‍बों में चाय बेचने वाले को कंधों पर उठा लिया। मोदी ने आगे कहा कि हम सभी का दर्द समझते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी मोदी पर संवेदनहीन होने का आरोप लगा रही है। 
 
बहरहाल, मोदी ने कहा कि आजादी के बाद 2014 का आम चुनाव आजादी के बाद पहला ऐसा चुनाव है, जो कि जन आंदोलन बन गया है। उन्‍होंने चुनाव को आंदोलन बनाने का श्रेय बाबा रामदेव को दिया। मोदी ने जीएसएलवी डी-5 की सफलता पर वैज्ञानिकों को बधाई दी और कहा कि दोस्‍तों इस देश में बड़ी संभावना है। कार्यक्रम के दौरान मोदी ने बाबा रामदेव को कर प्रणाली में बदलाव और काला धन वापस लाने का भी भरोसा दिलाया। 
 
बाबा रामदेव ने शुक्रवार को रखी थी शर्त 
 
बाबा रामदेव ने शुक्रवार को मोदी को समर्थन देने के लिए शर्त रख दी थी। उन्‍होंने कहा था कि रविवार को तालकटोरा स्‍टेडियम में कार्यक्रम के दौरान वह इसकी घोषणा करेंगे कि उनका संगठन मोदी का समर्थन करेगा या नहीं? बाबा रामदेव ने शनिवार को अपने मुद्दों के बारे में भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली से भी मुलाकात की थी। दूसरी ओर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने रामदेव के इस कदम को देश के लिए मजाक बताया है। उन्‍होंने कहा कि बाबा रामदेव सुबह कुछ बोलते हैं, शाम को कुछ और।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...