आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2014

जयराम रमेश बोले- AAP के खतरे को नहीं समझा तो इतिहास बन जाएंगे राजनीतिक दल



नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की रणनीति को  अंतिम रूप दे दिया गया है। बैठक के बाद 'आप' ने लोकसभा चुनावों की अपनी रणनीति का एलान कर दिया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'आप' के मीडिया प्रमुख बनाए गए योगेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आम आदमी पार्टी देश के 15 से 20 राज्यों में लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी हरियाणा की सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस बीच केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने आम आदमी पार्टी को देश के सभी राजनीतिक दलों के लिए खतरा बताया है। 'आप' के प्रभाव को सिर्फ दिल्‍ली तक आंक रहे दलों को जयराम रमेश ने चेतावनी देते हुए कहा- कांग्रेस, भाजपा या कोई अन्‍य क्षेत्रीय दलों ने अगर जनता की आवाज नहीं सुनी तो वे जल्‍द ही इतिहास बन जाएंगे। 
 
योगेंद्र यादव ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी देशभर में व्यापक सदस्यता अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक ली जा रही 10 रुपए की सदस्यता राशि भी नहीं ली जाएगी। पार्टी 10 जनवरी से देशभर में 'मैं भी आम आदमी' नाम से एक अभियान चलाएगी, जिसमें देशभर के लोगों को 'आप' से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अभियान 26 जनवरी तक चलेगा।
 
ऐसे होगा लोकसभा उम्मीदवारों का चयन
योगेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी 15 से 20 जनवरी तक लोकसभा चुनाव के उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर देगी। इसके बाद जैसे-जैसे उम्मीदवारों के नाम सामने आते जाएंगे, वैसे- वैसे पार्टी अन्य सूची भी जारी करेगी। उम्मीदवारों के चयन के बारे में योगेंद्र यादव ने कहा कि देशभर से सदस्य लोकसभा उम्मीदवारी के लिए अर्जी दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र 'आप' की वेबसाइट पर मौजूद हैं और उन्‍हें ऑनलाइन भी भरा जा सकता है। ये अर्जी जिला और राज्य स्तर पर पार्टी कार्यालयों में भी दी जा सकती है। इसके बाद ईमानदार और साफ-सुथरी छवि वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। केवल 15 जनवरी तक मिलने वाली अर्जी पर ही विचार किया जाएगा।   
 
हरियाणा की सभी सीटों पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी पार्टी
योगेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही विधानसभा चुनाव में भी राज्य की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे। पार्टी 15 से 20 राज्यों में चुनाव लड़ेगी। 
 
'आप' की चुनाव प्रचार समिति 
लोकसभा चुनाव में की रणनीति तय करने के लिए पार्टी ने 'चुनाव प्रचार समिति' बनाई है। फिलहाल इस समिति में तीन लोग योगेंद्र यादव, संजय सिंह और पंकज गुप्‍ता शामिल होंगे। आने वाले समय में इस समिति में अन्‍य लोगों को भी शामिल किया जाएगा।
 
मार्च में जारी होगा घोषणापत्र 
योगेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी। इसके लिए विस्तृत घोषणा पत्र मार्च में जारी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...