आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जनवरी 2014

AAP के लिए सबसे बुरा दिन: बगावत से जूझ रही पार्टी, कोर्ट से भी पड़ी फटकार



नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी के लिए बुधवार का दिन अब तक का सबसे सबसे बुरा दिन साबित हुआ। 'आप' के तीन नेताओं-विनोद कुमार बिन्‍नी, टीना शर्मा और कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने एक ही दिन में पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।  
 
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और 'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए मुश्किलें सबसे पहले उन्‍हीं की पार्टी के विधायक विनोद कुमार ने बिन्‍नी ने बढ़ाई। बिन्‍नी ने खुलेआम बगावत करते हुए केजरीवाल को सबसे बड़ा झूठा बता डाला। बिन्‍नी के बाद पार्टी की एक और सदस्‍य टीना शर्मा ने भी बगावत का झंडा बुलंद करते हुए गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद पार्टी के नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने रिटेल में एफडीआई पर केजरीवाल के फैसले की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि पार्टी ने जिस प्रकार से यह फैसला लिया है, उससे गलत संदेश गया।  
 
उन्‍होंने कहा- अगर दिल्‍ली में पांच लोकसभा उम्‍मीदवार पहले से तय किए जा चुके हैं तो फिर लोगों से आवेदन क्‍यों मंगवाए जा रहे हैं। टीना शर्मा के बाद मशहूर कवि अशोक चक्रधर ने हिंदी अकादमी के उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार, उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता कुमार विश्‍वास को बतौर कवि ज्‍यादा अहमियत दिए जाने की वजह से पद छोड़ा है।
 
'आप' की परेशानी यहीं पर खत्‍म नहीं हुई, बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने नर्सरी एड‍मिशन मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार को फटकार लगाई कि सरकार बेहतर शिक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है। हाईकोर्ट ने कहा कि बेहतर शिक्षा नहीं मिलने के कारण बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ने के लिए मजबूर हैं, जबकि शिक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...