आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 दिसंबर 2013

केजरीवाल पर हो चुका है 'हमला', दस गुना महंगा पड़ रहा सुरक्षा नहीं लेने का उनका फैसला!



नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भले सुरक्षा लेने से इनकार कर चुके हैं, लेकिन पूर्व आईपीएस अधिकारियों का कहना है कि सीएम के द्वारा नियमित प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर दिल्‍ली पुलिस को उनकी सुरक्षा के लिए अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात करना पड़ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली पुलिस एक मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा में जहां 10 पुलिसकर्मियों को तैनात करती है। वहीं नए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में 100 से ज्‍यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
दिल्‍ली पुलिस के पूर्व अधिकारियों के मुताबिक पिछले हफ्ते 'आप' मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कौशांबी मेट्रो स्‍टेशन से रामलीला मैदान तक के सफर के लिए 100 से ज्‍यादा पुलिसकर्मियों को उनकी सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। पूर्व अधिकारियों का कहना है कि अगर मुख्‍यमंत्री सुरक्षा ले लेते है तो उनके चारों ओर 8 से 10 पुलिकर्मियों को तैनात किया जाएगा जो उनकी सुरक्षा के लिए पर्याप्‍त होगा।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्‍यमंत्री के शपथ-ग्रहण समारोह के लिए रामलीला मैदान में तीन दिन पहले से ही 1700 पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था। अगर यही कार्यक्रम उपराज्‍यपाल के निवास स्‍थल में होता तो वहां सुरक्षा के लिए केवल 100 पुलिसकर्मियों की तैनाती काफी होती। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे में सबसे अधिक आम जनता प्रभावित होती है।
वहीं दिल्‍ली पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि अगर केजरीवाल ‘प्‍लान ए’ के तहत सुरक्षा लेंगे, तो उन्‍हें प्रत्‍यक्ष सुरक्षा दी जाएगी लेकिन अगर ऐसा नहीं करते तो उनकी सुरक्षा के लिए प्‍लान बी भी तैयार है। इसके तहत उन्‍हें अप्रत्‍यक्ष तौर पर सुरक्षा दी जाएगी। इतना ही नहीं, दिल्‍ली पुलिस उनके परिवार को भी सुरक्षा प्रदान करेगी। प्‍लान बी के तहत केजरीवाल से मिलने वालों की प्रोफाइलिंग होगी। उनके स्‍टाफ के आसपास भी सुरक्षा का नेटवर्क रहेगा।
केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर खतरा बना हुआ है। कुछ समय पहले दिल्‍ली में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनके ऊपर काली स्याही फेंकी गई थी। पिछले सप्‍ताह ही उनके द्वारा आयोजित जनता दरबार में एक युवक ने कलाई की नस काट ली थी। यही नहीं, कई नेताओं और मंत्रियों पर उचित सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बावजूद जूते या चप्‍पलें फेंकी जा चुकी हैं। शरद पवार को तो एक युवक ने थप्‍पड़ ही जड़ दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...