आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 दिसंबर 2013

मां-बाप ने शराब पी, बच्चा दूध के लिए रोया तो चूल्हे में डालकर मार डाला

मां-बाप ने शराब पी, बच्चा दूध के लिए रोया तो चूल्हे में डालकर मार डाला
धरमजयगढ़. वो कैसा पिता था? सात महीने के बच्चे रज्जूराम को इसलिए जलते चूल्हे में फेंक दिया क्योंकि वह दूध के लिए रो रहा था और उसके रोने से बाप की नींद टूट रही थी। बच्चे की मौत हो गई। धरमजयगढ़ से पांच किलोमीटर दूर लाखपतरा गांव में इस क्रूर बाप एशिया राम राठिया को गिरफ्तार कर लिया है। एशिया राम का कहना है कि उसका बेटा रोज रात को उठ जाता था। उसके रोने से नींद में खलल पड़ता था। इससे वो परेशान था।
बुधवार की आधी रात एशिया राम और उसकी पत्नी ने जमकर शराब पी और सो गए। उन्होंने तो शराब पी लेकिन बच्चे को दूध नहीं पिलाया। दूधमुंहा बच्चा भूख के मारे जोर जोर से रोने लगा। तकरीबन 12 बजे थे उस वक्त। ठंड ज्यादा थी इसलिए चूल्हे में  अंगारे दहक रहे थे, जिसमें पति-पत्नी आग सेंक रहे थे। दोनों नींद में थे। बच्चे के रोने की वजह से पिता एशिया राम की नींद टूट गई।
वह नशे में था। गुस्से में आकर उसने बच्चे को जलते चूल्हे के अंगारों में फेंक दिया और फिर सो गया। बच्चा चीखता रहा, लेकिन उस क्रूर बाप पर कोई असर नहीं हुआ। इधर बच्चे की मां, जो नशे में बेसुध थी, बच्चे की चीख-पुकार सुनकर होश में आई। लेकिन तब तक एक घंटा बीत चुका था। हड़बड़ाई मां ने बच्चे को चूल्हे से निकाला। तब तक देर हो चुकी थी। बच्चा वहीं दम तोड़ चुका था। बच्चे के शरीर की पिछला हिस्सा पूरी तरह से झुलस गया था।पिता को पछतावा नहीं
बच्चे को जलते चूल्हे में डालने का एशिया राम को जरा भी पछतावा नहीं है। उल्टे घटना के बाद वह ग्रामीणों को धमकाता रहा कि यदि किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी तो वह उसे भी जान से मार डालेगा। पर ग्रामीणों से नहीं रहा गया और उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आरोपी एशिया राम राठिया को गिरफ्तार कर लिया और मासूम रज्जू के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...