आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 दिसंबर 2013

मुसलमानों के साथ न्‍याय नहीं करने के कारण कांग्रेस हारी, अब भाजपा से उम्‍मीदें''



Email Print Comment
 
''मुसलमानों के साथ न्‍याय नहीं करने के कारण कांग्रेस हारी, अब भाजपा से उम्‍मीदें''
जयपुर। जमाते इस्लामी हिंद ने कांग्रेस की हार का कारण अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों, दलितों और महिलाओं के साथ न्याय नहीं करना बताया है। जमाअत की प्रदेश सलाहकार परिषद की साधारण सभा की बैठक प्रदेशाध्यक्ष इंजीनियर खुर्शीद हुसैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में पारित प्रस्ताव में प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के पीछे अन्य कारणों के साथ यह कारण भी बताया गया कि महंगाई पर नियंत्रण न कर पाना भी कांग्रेस की हार का एक बड़ा कारण रहा।
साथ ही नव निर्वाचित भाजपा सरकार से यह आशा व्यक्त की गई कि वह पिछली सरकार की गलतियों को सुधारेगी और उपरोक्त सभी वर्गों के साथ न्याय करेगी व महंगाई पर काबू पाने के साथ साथ अल्पसंख्यकों की धार्मिक व भाषाई पहचान और उनकी जान, माल, अस्मिता और उनके धर्मस्थलों की रक्षा करेगी।
प्रस्ताव में जमाअते इस्लामी बांग्लादेश के सहायक महासचिव मौलाना अब्दुल कादिर मौला की बांग्लादेश सरकार द्वारा की गई राजनीतिक हत्या की कड़ी निंदा की। प्रस्ताव में सभी न्यायप्रिय देशों, संगठनों तथा नेताओं से अपील की गई कि वे बांग्लादेश की सरकार पर दबाव डाल कर वहां चल रही अन्यायपूर्ण बदले की कार्रवाई को रुकवाएं। साथ ही भारत सरकार से भी अनुरोध किया गया कि वह अपने कूटनीतिक प्रभाव का प्रयोग कर वहां जारी सरकारी अन्याय को रुकवाने का प्रयास करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...