आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2013

मनमोहन पर फोड़ा हार का ठीकरा, राहुल को लेकर कांग्रेस ने जारी की हिदायत



नई दिल्ली.  कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्‍ताओं के लिए हिदायत जारी की है कि वे टीवी बहस या पब्लिक फोरम पर राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र से संबंधित बयान देने से बचें। राहुल अमेठी से लोकसभा सांसद हैं और बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने एलान किया था कि वह राहुल के खिलाफ कुमार विश्‍वास को चुनाव लड़वाएंगे। विश्‍वास ने भी तत्‍काल कहा कि पार्टी का आदेश मिलते ही वह अमेठी चले जाएंगे और राहुल गांधी को हराने में जुट जाएंगे।
 
कांग्रेस के लिए परेशान करने वाली खबरों का सिलसिला थम नहीं रहा है। पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिस विमान से रायबरेली से दिल्ली लौट रहे थे, वह एयरफोर्स के विमान से टकराने से बाल-बाल बच गया। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, विधानसभा चुनावों में झटके और संसद में अविश्वास प्रस्ताव की अटकलों के बीच कांग्रेस नेता भ्रमित नजर आ रहे हैं। नेता कभी शीर्ष नेतृत्व और नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं, तो कभी गुणगान कर रहे हैं। बुधवार को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है, ‘हमारी पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जो निर्णय लेती हैं, वह सर्वमान्य होता है। वो हमारी नेता हैं। वे सिर्फ राहुल की मां नहीं, हमारी भी मां हैं। पूरे देश की मां हैं।’ 
 
खुर्शीद ने कहा, ‘हम जिसे अपना अध्यक्ष मानते हैं, पूरी तरह से उसके निर्णयों को स्वीकार करते हैं।’ उन्होंने इस सवाल को खारिज कर दिया कि कांग्रेस लोगों से दूर हो गई है। मणिशंकर अय्यर भी सुर बदलते दिखे। उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होते तो कांग्रेस की ओर से कौन दावेदार होगा? उन्होंने जवाब दिया, ‘...तब सोनिया गांधी को इस पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए।’ 
 
मनमोहन पर हार का ठीकरा 
 
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के ऊपर पार्टी के भीतर हमले तेज होने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में चुनाव हारने के बाद शीला दीक्षित व राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी हार में बड़ी भूमिका केंद्र सरकार की बताई है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बदलकर नया चेहरा सामने लाने का दबाव पार्टी में बढ़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...