आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 दिसंबर 2013

अनोखी घटना: हिजड़े और भिखारी से सताए जज ने रेलवे से मांगा पांच लाख हर्जाना


जालंधर. एक जज ने अपने परिवार के साथ स्लीपर कोच में सफर किया। सारे रास्ते मुसीबत। कभी अवैध वेंडर। कभी भिखारी। कभी हिजड़े। टीटीई से शिकायतें कीं। कुछ नहीं हुआ। अब उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक दफ्तर कड़ी शिकायत भेजी है। टीटीई और आरपीएफ के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई को तो लिखा ही। पांच लाख रुपये का हर्जाना भी मांगा है।
राजस्थान के सिरोही जिले में तैनान सिविल जज सतीश कुमार व्यास ने लिखा है कि हनुमानगढ़ से जम्मूतवी आते-जाते हुए वह बेहद परेशान हुए। जम्मू जाते हुए अहमदाबाद-जम्मूतवी एक्सप्रेस में एस-6 में सीटें बुक थीं। लौटते हुए एस-8 में। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि शिकायत करने पर भी टीटीई और आरपीएफ ने अवैध वेंडरों और अन्य अवैध गतिविधियों पर एक्शन क्यों नहीं लिया। डीआरएम ने दो-दो कॉमर्शियल इंस्पेक्टर को जांच सौंपी है। अमूमन किसी शिकायत की जांच एक ही कॉमर्शियल इंस्पेक्टर करता है। रेलवे अफसर कहते हैं, पहली बार किसी यात्री ने परेशान होकर पांच लाख का हर्जाना मांगा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...