आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 दिसंबर 2013

मोदी ने गुजरात दंगों पर पहली बार बेहद भावुक होकर किया दुख का इजहार

नई दिल्‍ली. गुजरात दंगा मामले में अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट की ओर से नरेंद्र मोदी को क्‍लीन चिट दिए जाने पर सामाजिक कार्यकर्ता मल्लिका साराभाई ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने मोदी के साथ-साथ न्‍यायपालिका और राजनीतिक व्‍यवस्‍था पर सीधे कटाक्ष करते हुए कहा- हमारे देश में न्‍यायालय भी राजनीति से अछूते नहीं हैं। दूसरी ओर नरेंद्र मोदी ने कोर्ट के फैसले के बाद भावनाएं साझा करने के लिए ब्‍लॉग लिखा। यह पहली बार है, जब मोदी ने गुजरात दंगों पर गहरा दुख जताते हुए इतनी भावुक बातें कही हैं। आपको बता दें कि मोदी की वेबसाइट पर ब्‍लॉग डाले जाने के कुछ देर बाद ही इतना ही ट्रैफिक हो गया कि वेबसाइट क्रैश हो गई। 
 
मोदी ने लिखा- उन दिनों मैं बहुत तकलीफ में था। दंगों में ढेर सारे बेकसूर मारे गए, उनके घर जल गए। उस अमानवीयता के एहसास से जो वेदना मुझे हुई, मैं उसे शब्‍दों में बयां नहीं कर सकता। मैंने गोधरा कांड के बाद ही शांति की अपील की और मीडिया से लगातार बातचीत में भी शांति की अपील कर रहा था। 
मोदी के ब्‍लॉग से पहले मल्लिका साराभाई ने कहा कि कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है, उससे अलग कोई निर्णय आने की उम्‍मीद भी नहीं थी, क्‍योंकि अदालत को सबूत ही नहीं मिले होंगे, लेकिन मोदी को अपनी अंतरआत्‍मा से सवाल पूछना चाहिए। साराभाई ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि गुजरात में हर कोई नरेंद्र मोदी से डरता है।
 
 
आपको बता दें कि जकिया जाफरी ने एसआईटी की उस रिपोर्ट के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें मोदी को आरोपमुक्‍त किया गया था। जकिया की याचिका पर कोर्ट ने पांच महीने तक चली सुनवाई के बाद गुरुवार को अपना फैसला सुनाया और नरेंद्र मोदी को क्‍लीन चिट दे दी। कोर्ट ने निलंबित आईपीएस संजीव भट्ट समेत को भरोसेमंद नहीं माना। अदालत ने कहा कि संजीव भट्ट जिस बैठक में साजिश की दावा कर रहे हैं, वह उसमें थे ही नहीं। 

 
इस फैसले ने 12 साल से चली आ रही गुजरात की अग्निपरीक्षा को खत्म कर दिया है। अब मुझे आजादी और सुकून का एहसास हो रहा है। मोदी ने आगे लिखा- गुजरात दंगों के बाद मैंने बार− बार कहा कि शांति, संयम और न्याय जरूरी है और इसके लिए हम काम करते रहेंगे, लेकिन उनके लिए यह बहुत तकलीफदेह रहा कि उन पर आरोप लगाए गए। मैं 12 साल से आरोपों को झेल रहा हूं, जो कि बेहद पीड़दायक हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...