आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 दिसंबर 2013

AAP ने निभाया मुफ्त पानी का वादा, कांग्रेस-भाजपा ने की केजरीवाल पर आरोपों की बौछार


AAP ने निभाया मुफ्त पानी का वादा, कांग्रेस-भाजपा ने की केजरीवाल पर आरोपों की बौछार
नई दिल्‍ली/गाजियाबाद. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ढोल कहकर पुकारा है। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल को नई-नई सत्‍ता मिली है, जिसके कारण वह इस समय बहुत ऊंचे उड़ रहे हैं। खुर्शीद की यह प्रतिक्रिया दिल्‍ली में 'आप' सरकार की ओर से मुफ्त पानी का एलान किए जाने के बाद आई है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने पद की शपथ लेने के दो दिन बाद ही मुफ्त पानी देने का वादा का पूरा कर दिया।
 
उन्‍होंने सोमवार शाम को दिल्‍ली जलबोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें यह फैसला लिया गया कि हर परिवार को प्रतिदिन 666 लीटर पानी मुफ्त दिया जाएगा। अगर इसे महीने के हिसाब से देखें तो हर परिवार को 20,000 लीटर पानी मुफ्त मिलेगा। मुफ्त पानी देने का यह फैसला 1 जनवरी 2014 से लागू होगा। वहीं, मुफ्त पानी के फैसले पर कांग्रेस-भाजपा केजरीवाल पर जमकर हमले कर रही हैं। इस फैसले पर आरोप-प्रत्‍यारोप भी शुरू हो गए हैं। भाजपा नेता विजेंद्र गुप्‍ता ने सवाल पूछा है कि जिन 11 लाख परिवारों को मुफ्त पानी नहीं मिलेगा, उनका क्‍या? 
 
इस संबंध में केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी- क्‍या आपको पता है कि मुफ्त पानी देने पर सालाना सिर्फ 160 करोड़ का अतिरिक्‍त बोझ पड़ेगा। इसके अलावा उन्‍होंने यह भी साफ किया है कि मुफ्त पानी की योजना 3 महीने के लिए नहीं है। इससे पहले 'आप' की ओर कहा गया था कि फिलहाल मुफ्त की 3 महीने तक के लिए गया गया है। 
 
दूसरी ओर पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने मुफ्त पानी पर फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि सस्‍ती बिजली पर भी फैसला जल्‍द ही ले लिया जाएगा। खबर है कि दिल्‍ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (डीईआरसी) ने केजरीवाल से स्‍पष्‍ट कह दिया है कि दिल्‍ली सरकार बिजली की दरें तय नहीं कर सकती है। ऐसे में सस्‍ती बिजली देना 'आप' के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है। 
 
आपको बता दें कि मु्फ्त पानी की सुविधा का लाभ सिर्फ उन्‍हीं लोगों को मिलेगा, जिनके मीटर काम कर रहे हैं और अगर किसी भी परिवार ने 666 लीटर से अधिक पानी इस्‍तेमाल किया तो पूरा बिल चुकाना होगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी की सरकार ने सचिवालय में मीडिया पर लगा बैन हटा लिया है। शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि एक सूचना अधिकारी जल्‍द नियुक्‍त कर दिया जाएगा। सिसौदिया ने यह भी कहा कि नई सरकार को सिस्‍टम बनाने में थोड़ा वक्‍त लगेगा, इसलिए सभी इस बात को समझें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...