आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 दिसंबर 2013

AAP के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे योगेंद्र यादव? लोकसभा चुनाव में 300 सीटों पर लड़ेगी पार्टी



नई दिल्ली. दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद अब आम आदमी पार्टी पड़ोसी राज्‍य हरियाणा पर ध्‍यान केंद्रित कर रही है। पार्टी लोकसभा चुनावों के साथ राज्‍यों के विधानसभा चुनावों पर भी नजरें लगाए हुए है। इसी रणनीति के तहत योगेंद्र यादव को हरियाणा में मुख्‍यमंत्री के तौर पर पेश किए जाने की तैयारी है। हालांकि, उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की भी अटकलें हैं। अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लड़ने का एलान करने वाले कुमार विश्‍वास ने कहा कि 'आप' हरियाणा में योगेंद्र यादव को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर खड़ा करेगी। दिल्ली में सरकार बनाने के बाद से ही यादव हरियाणा में डटे हुए हैं। आम आदमी पार्टी का मानना है कि यादव को पेश करने से लोकसभा चुनाव में भी उन्‍हें फायदा मिलेगा और हरियाणा में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव की जमीन भी तैयार हो सकेगी। 
 
पार्टी ने देश की करीब 300 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 10-15 दिनों के भीतर पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। पार्टी ने करीब 100 सीटों पर अपना संगठन भी खड़ा कर लिया है। पार्टी को हरियाणा में नया साथी भी मिल गया है। राज्‍य में भारतीय किसान यूनियन के साथ मिल कर पार्टी चुनाव लड़ेगी। कई नए लोग भी पार्टी से लगातार जुड़ रहे हैं या जुड़ने की कोशिश में हैं।
 
योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण क्रमश: गुड़गांव और नोएडा/इलाहाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना और मजबूत हो गई है। टिकट के लिए कुमार विश्वास ने सोमवार को अर्जी दे दी है। कुछ दिनों में उनकी अर्जी पर पार्टी फैसला ले सकती है। इससे पहले कुमार विश्वास ने रविवार को  कांग्रेस  के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को अमेठी से चुनाव लड़ने की चुनौती थी। कुमार ने कहा कि जब मोदी कांग्रेस के युवराज पर हमले करते हैं तो वे अमेठी जाकर उन्हें चुनौती क्यों नहीं देते। कुमार के मुताबिक वे अमेठी जाकर दोनों नेताओं को चुनौती देना चाहते हैं। कुमार के इस बयान के बाद से वे लगातार ट्विटर पर टॉप टेन में ट्रेंड कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...