आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 दिसंबर 2013

बिहार में नक्सलियों ने पुलिस जीप उड़ाई, 7 की मौत



बिहार में नक्सलियों ने पुलिस जीप उड़ाई, 7 की मौत

बिहार में नक्सलियों ने पुलिस जीप उड़ाई, 7 की मौत

औरंगाबाद। बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के नवीनगर और टंडवा मार्ग पर नक्सलियों ने मंगलवार की शाम एक बारूदी सुरंग विस्फोट कर पुलिस जीप को उड़ा दिया। इस घटना में टंडवा के थाना प्रभारी अजय कुमार सहित सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एक सप्ताह के भीतर राज्य में नक्सली वारदात की यह दूसरी बड़ी घटना है।

पुलिस के अनुसार, टंडवा थाना प्रभारी अजय कुमार वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में शामिल होने के बाद टंडवा लौट रहे थे। तभी नवीनगर से आगे बढ़ने के बाद नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर जीप को उड़ा दिया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि जीप के परखच्चे उड़ गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नक्सली घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस जवानों के हथियार लूटकर फरार हो गए।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। टंडवा झारखंड और बिहार के सीमा क्षेत्र का इलाका है जो पूरी तरह नक्सल प्रभावित माना जाता है। उल्लेखनीय है कि पिछले शनिवार को मंुगेर जिले के जमालपुर रेलवे स्टेशन के समीप साहेबगंज-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और दो जवान घायल हुए थे। नक्सलियों ने इन पुलिस जवानों से पांच राइफलें भी लूट ली थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...