आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 दिसंबर 2013

रातोंरात एक गांव में बने 400 करोड़पति



 
रातोंरात एक गांव में बने 400 करोड़पति
अहमदाबाद। गुजरात में छोटा सा गांव खोरज। आबादी 1200 है, पर 400 लोग करोड़पति हैं। 117 महिलाएं हैं। अहमदाबाद से 40 किमी दूर स्थित खोरज देश का सबसे अधिक करोड़पतियों वाला गांव बन गया है। गुजरात इंडस्ट्रियल डवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने जमीन के बदले मुआवजा बांटा है। पिछले कुछ दिनों में लोगों को 850 करोड़ रु. के चैक मिले हैं। महिलाओं के नाम भी जमीनें थीं। उन्हें 6 करोड़ तक का मुआवजा मिला।

देश का सबसे ज्यादा करोड़पतियों वाला गांव बना खोरज
पिता, बेटी व मां को करोड़ों
कल्याणी जाधव को 1.85 करोड़ रुपए मिले हैं। जबकि उनकी मां लीला को 2.43 करोड़ और पिता रामसिंह को 3.5 करोड़ रु.। कल्याणी अपना कारोबार करना चाहती हैं। वे अपना ग्रीन हाउस तैयार करना चाहती हैं। साथ में एग्रीकल्चर प्रोसेसिंग का काम भी शुरू करना चाहती हैं।
सोच-समझ कर खर्च करूंगी
दो बेटों को अकेले पाल-पोसकर बड़ा करने वाली ज्योत्सना चावड़ा को 1.21 करोड़ रुपए मिले हैं। ज्योत्सना कहती हैं कि 'मेरा बेटा एसयूवी खरीदने की जिद कर रहा है, लेकिन मैं पैसा सोच-समझकर खर्च करूंगी।

सामुदायिक भवन और सड़क बनवाऊंगा-सजल मोदी, लाभार्थी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...