आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2013

नारायण सांई ने अजमेर में रचाई शादी!


नारायण सांई ने अजमेर में रचाई शादी!

अजमेर। गुजरात पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म, छेड़छाड़ जैसे संगीन मामले में भगोड़े नारायण सांई, उसकी कथित पत्नी भावना और साधक कौशल ठाकुर उर्फ हनुमान सिंह की अजमेर में तलाश की। पुलिस ने उदयपुर से गिरफ्तार सेविका गंगा के बयान के आधार पर अजमेर में नारायण सांई के विवाह करने और पुत्र "मोक्ष" को गोद लेने की पड़ताल की। तीन दिन की मशक्कत के बाद सूरत उमरा थाना पुलिस टीम शनिवार को खाली हाथ लौट गई। पुलिस ने शहर में नारायण, भावना व कौशल के पोस्टर चस्पा किए।

उप निरीक्षक एन.वी. रावत पुलिस दल के साथ तीन दिन तक अजमेर में रहे। रावत ने बताया कि उदयपुर से गिरफ्तार सेविका गंगा के बयान के अनुसार वष्ाü 2006-09 के मध्य नारायण उर्फ नारायण सांई उर्फ मोटा भगवान और जमना उर्फ भावना ने अजमेर में कोर्ट मैरिज की। जबकि 2009 के बाद उन्होंने एक बेटा गोद लिया जिसका नाम मोक्ष रखा।

गोद लेने की प्रक्रिया भी अजमेर में की गई। उसका अजमेर के सरकारी दस्तावेज में इन्द्राज है। गंगा के बयानों पर गुजरात पुलिस ने नगर निगम मेंविवाह पंजीयन और मोक्ष के जन्म प्रमाण पत्र संबंधित दस्तावेज खंगाले। जबकि रजिस्ट्रार विभाग में विवाह और गोदनामे के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की गई। पुलिस दल ने महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण विभाग से भी दत्तक पुत्र मोक्ष के संबंध में जानकारियां जुटाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

कई जगह चिपकाए पोस्टर
रावत ने बताया कि शहर में नारायण सांई, भावना और कौशल के पोस्टर चस्पा किए। पोस्टर रेलवे स्टेशन, कलक्ट्रेट, दरगाह बाजार, डाक बंग्लो, पटेल स्टेडियम आदि स्थानों पर लगाए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...