आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 नवंबर 2013

चैंबर में यौन शोषण करते हैं सुप्रीम कोर्ट के जज! 'पीडि़त' वकील ने बताई आपबीती तो बनी जांच कमेटी



नई दिल्‍ली/कोलकाता. महिला वकील स्‍टेला जेम्‍स की ओर से जज पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यीय कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में तीन जज रखे गए हैं, जो आरोपों की जांच करेंगे।
 
'जर्नल ऑफ इंडियन लॉ' में स्‍टेला जेम्‍स की ओर से लिखे गए एक ब्‍लॉग में सुप्रीम कोर्ट के कई जजों पर लड़कियों के यौन शोषण का सनसनीखेज आरोप लगाया गया है। इसमें ब्‍लॉगर ने खुद को एक जज के हाथों यौन शोषण का शिकार बताया है और संक्षेप में अपनी आपबीती बयां की है। साथ ही, यह भी दावा किया है कि उस जज ने तीन अन्‍य लड़कियों का यौन शोषण किया। उनका यह भी दावा है कि वह चार और लड़कियों को जानती हैं जिनका अलग-अलग जजों ने अपने चैंबर में ही यौन शोषण किया
 
स्‍टेला ने लिखा है कि उनके दादा की उम्र के जज ने उस समय दिल्‍ली में होटल के कमरे में उनका यौन शोषण किया जब दिल्‍ली सहित पूरे देश में 'दामिनी' के गैंगरेप के बाद बलात्‍कारियों के खिलाफ आक्रोश चरम पर था। 6 नवंबर को लिखे इस ब्‍लॉग में लेखक ने बताया है कि जिस जज ने उनका यौन शोषण किया, वह हाल ही में रिटायर हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...