आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 नवंबर 2013

दिल्‍ली पुलिस को घर पर नहीं मिले तरुण तेजपाल, गोवा पुलिस ने कसा शिकंजा


पणजी/नई दिल्ली. अपने साथ काम करने वाली जूनियर पत्रकार के साथ 'हादसे' की बात स्‍वीकारते हुए छह महीने के लिए 'तहलका' का संपादक नहीं रहने का फैसला करने वाले तरुण तेजपाल पर शिकंजा कस गया है। शुरुआती जांच के बाद गोवा पुलिस ने तेजपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। पुलिस ने तेजपाल के खिलाफ रेप की कोशिश और महिला सहयोगी की आबरू के साथ खिलवाड़ करने का मामला दर्ज किया। इसके बाद शुक्रवार शाम को दिल्‍ली पुलिस तरुण तेजपाल के घर पहुंची, लेकिन वह घर पर नहीं मिले। गोवा के डीजीपी किशन कुमार ने कहा- अगर तेजपाल पुलिस टीम के साथ सहयोग नहीं करते हैं तो हम उन्‍हें गिरफ्तार कर लेंगे। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी यौन उत्पीड़न के इस मामले में गोवा सरकार से पूरा ब्योरा मांगा है। 
 
गोवा पुलिस ने दिल्‍ली पुलिस से सहयोग मांगा है। गोवा पुलिस ने दिल्‍ली पुलिस से कहा कि वह तरुण तेजपाल की गिरफ्तारी में सहयोग करे। सूत्रों का कहना है कि  गोवा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देख ली है और तरुण तेजपाल की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।  तेजपाल ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि वह जांच में पुलिस को पूरा सहयोग देंगे। तेजपाल ने यह भी कहा है कि उन्‍होंने अपने 'दुर्व्‍यवहार' के लिए पहले ही माफी मांग ली है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज जारी कर दे, इससे सब कुछ साफ हो जाएगा। इससे पहले 'तहलका' की मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी ने कहा था कि वह पुलिस की मदद नहीं करेंगी, क्‍योंकि पीडि़त ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।
 
 
'तहलका' ने सफाई दी है कि तेजपाल देश से नहीं भागे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तेजपाल के खिलाफ केस पर गोवा पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।
 
तहलका मैग्जीन के एक तरह से सर्वेसर्वा रहे तरुण तेजपाल से गोवा पुलिस पूछताछ करेगी। गोवा के डीजीपी किशन कुमार ने कहा, 'पुलिस की टीमें रवाना हो गई हैं। अगर वो सहयोग नहीं करते हैं तो हम उन्‍हें गिरफ्तार कर लेंगे।' गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि ऐसे अपराध बर्दाश्‍त नहीं किए जाएंगे।
 

 
उधर, शुरू में तेजपाल के बचाव में ट्वीट करने वाले जावेद अख्‍तर ने भी गुरुवार देर रात एक ट्वीट पोस्‍ट किया और कहा कि उन्‍हें मामले की गंभीरता का पता नहीं था, वह पुराने सारे ट्वीट डिलीट कर रहे हैं। उधर, इस मामले में प्रेस काउंसिल के अध्‍यक्ष मार्कंडेय काटजू की चुप्‍पी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। कई लोग ट्वीट के जरिए पूछ रहे हैं कि हर मामले पर राय देने वाले काटजू मीडिया की बड़ी हस्‍ती पर यौन शोषण का आरोप लगने और इसका शिकार भी एक पत्रकार के ही होने के बावजूद प्रतिक्रिया देने में देर क्‍यों कर रहे हैं?
 
तेजपाल पर उन्हीं के संस्थान की महिला पत्रकार ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। इस आरोप को तेजपाल ने स्वीकार भी किया है। इसके बाद वह छह माह की छुट्टी पर चले गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...