आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 नवंबर 2013

ये है 22 लाख रुपये का रॉयल कुत्ता, डाटने पर निकल आते हैं आंसू

चंडीगढ़. राजस्थान के उत्कर्ष राठौर होटेलियर हैं। पैट्स से लिए प्यार की वजह से ही उन्होंने बैंकाक के स्टार वुड आर्ट्स डॉग ग्रुमिंग स्कूल से ट्रेनिंग ली। बुधवार को इनसे मुलाकात हुई मनसा देवी कॉम्पलेक्स, पंचकूला पैट्स स्टोर ‘प्लानेट पैट्स’ की ओपनिंग के दौरान। यहां वे अपने तीन साल के बॉरजाई ‘अलेक्जेंडर के साथ पहुंचे। उनका दावा हैं कि पूरे एशिया में वे अकेले हैं जिनके पास बॉरजाई है।

उत्कर्ष बताते हैं, ‘बॉरजोई की एक ब्रीड पोसोवियो 1917 रिवॉल्यूशन के पहले जार (राजा) के पास पॉपुलर थी। काफी सालों तक इसे खरीदा नहीं जा सकता था। चूंकि यह रॉयल्टी का हिस्सा था इसलिए जार इसे रॉयल गिफ्ट के तौर पर लोगों को देते थे। 1980 में यह ब्रीड हैदराबाद के निजाम के पास हुआ करती थी। लेकिन किसी कारण वह इंडिया के माहौल में बच नहीं पाया।मैं अलेक्जेंडर को दो महीने पहले रशिया से २२ लाख रुपए में लेकर आया हूं। बॉरजोई इतने सेंसेटिव होते हैं कि इस बात का अहसास तब हुआ जब यह नया-नया आया था और मैंने इसे कुछ समझाने के लिए तेज आवाज में डांट लगा दी। अलेक्जेंडर की आंखों से आंसू निकल आए। मेरी दो साल की बिटिया इसकी फ्रेंड है। वह इसपर सवारी भी करती है। ’ उत्कर्ष के मुताबिक अभी इसे इंडिया के गर्म वातावरण में एडजस्ट करने में परेशानी हो रही है। पूरे दिन एसी में रहने के बावजूद यह यहां एडजस्ट करने के लिए संघर्ष कर रहा है। अगले साल जनवरी में इसकी गर्लफ्रेंड ओमनी भी यहां आ जाएगी। उसके आने से इसे अच्छी कंपनी मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...