आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 नवंबर 2013

मुंबई का अगला सचिन,15 साल के पृथ्वी ने खेली 546 रनों की रिकॉर्ड पारी



मुंबई. सचिन तेंडुलकर के संन्यास लेने के सात दिनों के अंदर ही मुंबई के एक होनहार खिलाड़ी ने सचिन की याद ताजा कर दी है। रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल के 15 वर्षीय छात्र पृथ्वी शॉ ने आजाद मैदान पर खेले गए हैरिस शील्ड मुकाबले में 546 रनों की पारी खेल डाली। आपको बता दें कि हैरिस शील्ड ट्रॉफी के लिए खेले गए मैच में ही सचिन तेंडुलकर और विनोद कांबली ने तिहरे शतक जड़े थे।  
 
इस पारी के साथ ही पृथ्वी ने मुंबई के क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय जोड़ते हुए स्कूली क्रिकेट में सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले स्कूली क्रिकेट में सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड मुंबई के अरमान जाफर के नाम था। अरमान ने जाइल्स शील्ड में 498 रनों की पारी खेल यह रिकॉर्ड बनाया था। पृथ्वी रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल के कप्तान होने के साथ ही मुंबई के अंडर-16 टीम के कप्तान भी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...