आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 नवंबर 2013

सीरिया में 11000 बच्‍चों की हत्‍या, नवजातों को भी तड़पाकर मारा


PHOTOS: सीरिया में 11000 बच्‍चों की हत्‍या, नवजातों को भी तड़पाकर मारा
दमिश्‍क. सीरिया में पिछले तीन साल से जारी गृहयुद्ध के बारे में लंदन के ऑक्‍सफोर्ड रिसर्च ग्रुप फाउंडेशन (ओआरजी) ने दिल दहलाने वाले खुलासे किए हैं। फाउंडेशन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तानाशाह बशर अल असद और विद्रोहियों के बीच जारी जंग में अभी तक 11,420 बच्‍चों की हत्‍या हो चुकी है। इनमें से ज्‍यादातर बच्‍चों की हत्‍या गोली मारकर और बम से उड़ाकर की गई है।
 
रिपोर्ट के अनुसार, 11420 बच्‍चों में से एक चौथाई फायरिंग के दौरान गोली लगने से मारे गए, जबकि 10 में से 7 बच्‍चों की हत्‍या बम से उड़ाकर की गई। इतना ही नहीं, इनमें बड़ी संख्‍या में बच्‍चों को निशाना बनाकर भी मारा गया।   
 
सीरिया में दर्द की यह दास्‍तां यहीं पर खत्‍म नहीं होती है। ओआरजी के मुताबिक, गृह युद्ध से जूझ रहे इस देश में एक साल के बच्‍चों को भी यतानाएं देकर मारा जा रहा है। रिपोर्ट तैयार करने वाली हाना सलमा ने कहा कि सीरिया में तीन वर्षों में 17 वर्ष से कम उम्र के 11420 बच्चे मारे गए, जिनमें से 309 बच्चे बंदूकधारियों का निशाना बने। रिपोर्ट में कहा गया है कि 764 बच्चे फायरिंग में मारे गए और शिशुओं सहित 112 से अधिक बच्चों को प्रताड़ित करके मारा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...