आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अक्तूबर 2013

श्रीनगर के रिहायशी इलाके में घुसे आतंकी, सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला

श्रीनगर। श्रीनगर के अहमदनगर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ हो गई है। सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे तलाशी अभियान के दौरान उनपर हमला कर दिया गया. आतंकी इसी रिहायशी इलाके के एक घर में छिपे हुए हैं. उनके द्वारा सुरक्षाबलों पर हथगोले भी फेंके जा रहे हैं. 
 
आज शाम पुलिस को इस इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया और पूरे इलाके को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था. इस दौरान पुलिस टीम जब एक घर की तलाशी के लिए पहुंची तो अचानक उनपर हमला कर दिया गया.
 
सूत्रों के मुताबिक इस घर में दो से चार आतंकियों के छिपे होने की संभावना है. पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स, सीआरपीएफ के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बुधवार रात लगभग 10 बजे शुरू हुई. अहमदनगर श्रीनगर का बाहरी इलाका है और यहां रोशनी की कमी के कारण सुरक्षाकर्मी जैसे ही आगे बढ़ रहे हैं उनपर गोलीबारी और हथगोले से हमला किया जा रहा है. आतंकियों द्वारा ग्रेनेड का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक हमलावर लश्कर के आतंकी हो सकते हैं. हमले में अब तक आठ सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की सूचना है.
 
इससे पहले अमेरिका में 29 सितंबर को हुई मनमोहन सिंह-नवाज शरीफ मुलाकात से ठीक एक हफ्ते पहले कुपवाड़ा के पास 'सालाबाटा' नाम के गांव पर पाकिस्‍तानी सैनिकों के कब्‍जे की 'फर्स्‍ट पोस्‍ट' की खबर को सेना ने खारिज कर दिया। सेना के मुताबिक, यह पाक समर्थित घुसपैठ थी, जिसे नाकाम कर दिया गया। लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि न तो किसी गांव पर पाकिस्तानी सेना का कब्जा है और न किसी चौकी पर।
 
हालांकि, उन्‍होंने यह माना कि कश्‍मीर के मेंढर सेक्‍टर में पिछले नौ दिनों से फायरिंग चल रही है। लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि भारतीय सेना के जवान पूरे इलाके की घेराबंदी कर चुके हैं। हालात पूरी तरह काबू में हैं। आतंकियों की तलाश के लिए ऑपरेशन चल रहा है। उन्होंने माना कि क्षेत्र में पिछले कई दिनों से फायरिंग चल रही है। 
बुधवार को 30-40 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में थे, लेकिन भारतीय सैनिकों ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी।     
 
गौरतलब है कि 'फर्स्‍ट पोस्‍ट' ने खबर दी थी कि मनमोहन-शरीफ मुलाकात से ठीक एक हफ्ते पहले 23 सितंबर को पाकिस्‍तानी सैनिकों ने एलओसी पर 'सालाबाटा' नाम के गांव पर कब्‍जा कर लिया था। 2001-2002 के बाद यह पहला मौका था, जब पाकिस्‍तानी सैनिकों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ कर कोई इलाका कब्‍जा कर लिया हो। 'फर्स्‍ट पोस्‍ट' ने सैन्‍य सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि  न्‍यूयॉर्क में जब मनमोहन-शरीफ मुलाकात को लेकर गहमागहमी चल रही थी, तब भारतीय सैनिक 'सालाबाटा' गांव में पाकिस्‍तानी सैनिकों से लड़ रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...