आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अक्तूबर 2013

माइक्रोसॉफ्ट में चेयरमैन की कुर्सी से बिल गेट्स को हटाने के लिए खुला मोर्चा



न्यूयॉर्क। दुनिया के टॉप ब्रांड में शुमार माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाने के लिए लगता है मोर्चा खुल चुका है। कंपनी के टॉप 20 इन्वेस्टर्स में से 3 इन्वेस्टर चाह रहे हैं कि बिल गेट्स कंपनी के चेयरमैन पद से हट जाएं। बता दें कि कंपनी के सीईओ स्टीव बामर पर कंपनी की परफार्मेंस सुधारने का काफी दबाव है। हालांकि, यह पहला मौका है जब माइक्रोसॉफ्ट के शेयर होल्डर्स बिल गेट्स पर निशाना साध रहे हैं। कंपनी में बिल गेट्स के 4.5 प्रतिशत शेयर हैं जो व्यक्तिगत रूप से बहुत बड़ी हिस्सेदारी है। 
 
हालांकि, मंगलवार को कंपनी के विशेष सूत्रों के अनुसार यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड इन तीन इन्वेस्टर्स की अनुशंसा का ध्यान रख रहे हों। इस पूरी चर्चा को निजी रखने के लिए इन तीनों की पहचान को भी गुप्त रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक इन तीनों इन्वेस्टर्स के कुल मिलाकर 5 प्रतिशत शेयर हैं।
 
शटडाउन झेल रहे अमेरिका की इस बड़ी कंपनी के 49 प्रतिशत शेयर्स पहले (वर्ष 1986 तक) बिल गेट्स के पास ही थे। इसके बाद उन्होंने अपने महादान अभियान के चलते अपने अधिकांश शेयर दान कर दिए थे। गेट्स के नेतृत्‍व में कंपनी ने काफी तरक्‍की की और यह काम करने के लिहाज से युवाओं की ड्रीम कंपनी बन गई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...