आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अक्तूबर 2013

नए आरोपः बंधक बनाकर रेप करता रहा नारायण साईं, बड़ी बहन को आसाराम ने बनाया शिकार


नए आरोपः बंधक बनाकर रेप करता रहा नारायण साईं, बड़ी बहन को आसाराम ने बनाया शिकार
अहमदाबाद/सूरत. नाबालिग लड़की के यौन उत्‍पीड़न के आरोपी जोधपुर जेल में बंद आसाराम की दिक्‍कतें और बढ़ती जा रही हैं। आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं पर अब सूरत में केस दर्ज किया गया है। सूरत की रहने वाली दो बहनों ने आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। दोनों बहनें शादी शुदा हैं। इनका आरोप है कि आश्रम में इनका लंबे समय तक यौन शोषण होता रहा। सूरत के जहांगीरपुरा थाने में बहनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है। दोनों बहनों ने आसाराम और नारायण साईं पर जबरन बंधक बनाने और जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाए हैं। आसाराम तो पहले से ही जेल बंद हैं ही, अब बेटे के खिलाफ रेप का केस दर्ज होने के बाद नारायण साईं की भी गिरफ्तारी हो सकती है। इसके अलावा आसाराम की पत्‍नी और बेटी से भी पूछताछ हो सकती है।
(आसाराम के आश्रम में साधकों और सेवादारों को बनाया जाता था नपुंसक!)
सूरत के पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने बताया कि आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ बलात्‍कार का केस दर्ज किया गया है। आसाराम के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कर उनका मामला अहमदाबाद में ट्रांसफर कर दिया गया है।पुलिस को शक है कि जिस वक्‍त यौन शोषण हुआ होगा, उस वक्‍त एक बहन नाबालिग रही होगी। दोनों बहनें गरीब परिवार से आती हैं और आसाराम के आश्रम में आयुर्वेदिक दवाएं बनाने का काम करती थीं।
पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक बड़ी बहन का रेप आसाराम ने अहमदाबाद में जबकि छोटी का नारायण साईं ने सूरत में रेप किया किया। मामला 2002 से 2004 के बीच का है। एफआईआर में आसाराम की बेटी भारती और पत्‍नी लक्ष्‍मी का नाम भी दर्ज किया गया है। आरोप है कि लक्ष्‍मी और भारती ने इन महिलाओं के साथ रेप में आसाराम और नारायण साईं की मदद की।
इस वक्‍त बड़ी बहन की उम्र 37 साल जबकि छोटी की उम्र 30 साल है। बड़ी बहन करीब 10 साल तक आसाराम के आश्रम में रही। छोटी बहन साल 2000 से 2004 में तक आश्रम में रही। दोनों ने आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ केस दर्ज कराने से पहले अपने पतियों को भी भरोसे में लिया। उनका कहना है कि अब जब आसाराम ऐसे आरोप में कानून के शिकंजे में आ चुके हैं तो उनके खिलाफ मुंह खोलने की हिम्‍मत हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...