आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2013

आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल को घोषित किया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार


नई दिल्‍ली। विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित होते ही शनिवार को आम आदमी पार्टी ने एक अहम घोषणा की। पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। साथ ही यह भी घोषणा कर दी कि यदि पार्टी जीती तो रामलीला मैदान में एक विशेष सत्र बुलाकर जनलोकपाल बिल को पास किया जाएगा।
पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर दिल्‍ली में 'आप' की सरकार बनी तो 29 दिसंबर को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर दिल्ली जनलोकपाल बिल पास किया जाएगा। केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, यह सत्र दिल्ली विधानसभा  के हॉल में नहीं, बल्कि दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। जिसे देखने के लिए दिल्ली की सारी जनता को आमंत्रित किया जाएगा।
 पत्रकार वार्ता में मंच पर मौजूद योगेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा की। हालांकि केजरीवाल ने कहा कि मेरे लिए मुख्यमंत्री का पद अहम नहीं है, लेकिन हमारी पार्टी चुनाव जीतेगी। (
अरविंद ने आगे कहा, 4 दिसंबर को दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 15 दिसंबर तक आम आदमी पार्टी की सरकार बन जाएगी। 29 दिसंबर को दिल्ली विधानसभा स्पेशल सत्र बुलाया जाएगा और वही जनलोकपाल बिल (जिसका नाम दिल्ली जनलोकपाल बिल होगा) सबसे पहले दिल्ली में पास किया जाएगा, जिसके लिए अन्ना हजारे जी को रामलीला मैदान में 13 दिन का अनशन करना पड़ा था। हालांकि उन्‍होंने यह भी साफ कर दिया कि अन्‍ना उनकी पार्टी के लिए चुनावों में कोई प्रचार नहीं करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...