आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अक्तूबर 2013

वेंगसरकर का खुलासा- ड्रेसिंग रूम में घुस कर दाऊद ने कपिल को की थी कार देने की पेशकश!



नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने मैच फिक्सिंग से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। वेंगसरकर ने दावा किया है कि 1986 में शरजाह दौरे के वक्‍त दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के मैच फिक्सिंग की बड़ी पेशकश की थी। लेकिन उस वक्‍त टीम के कप्‍तान रहे कपिलदेव ने न सिर्फ अंडरवर्ल्‍ड सरगना की इस पेशकश को ठुकरा दिया था बल्कि दाऊद को डांट कर भगा भी दिया था।
जलगांव में एक कार्यक्रम के दौरान वेंगसरकर ने कहा, 'प्री-मैच प्रेस कांफ्रेंस के बाद दाऊद ड्रेसिंग रूम में घुसा। उस वक्‍त महमूद भी उसके साथ था। महमूद ने टीम इंडिया के खिलाडि़यों से दाऊद का परिचय एक बिजनेसमैन के तौर पर कराया। दाऊद ने कहा कि अगर टीम इंडिया फाइनल मैच में पाकिस्‍तान को हरा देती है तो कप्‍तान सहित भारतीय टीम के सभी खिलाडि़यों को एक-एक टोयोटा कोरोला कार दी जाएगी।'
 
उसी वक्‍त कपिल भी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। वह दाऊद को पहचानते नहीं थे, इसलिए उन्‍होंने उसकी तरफ इशारा करते हुए पूछा कि ये कौन है। वेंगसरकर के मुताबिक कपिल को जब यह पता चला कि उस शख्‍स ने मैच जीतने के एवज में कार देने का ऑफर किया है तो उन्‍होंने दाऊद को यह कहते हुए ड्रेसिंग रूम से भगा दिया था कि 'चल निकल बाहर'। जाते-जाते दाऊद ने कहा था, 'कार कैंसिल'। कपिल ने महमूद को भी ड्रेसिंग रूम से बाहर जाने को कहा।वेंगसरकर के मुताबिक ऑफर ठुकराए जाने के बाद मियांदाद ने कहा था कि इससे कपिल को नुकसान हो सकता है।हालांकि अगले दिन फाइनल मैच पाकिस्‍तान की टीम जीत गई।
 
इस घटना के बारे में कपिल ने कहा है कि वह दाऊद से कभी नहीं मिले हैं और इस तरफ की अफवाहें बेबुनियाद हैं। उन्‍होंने कहा, 'उस समय दाऊद मैच देखने आता था। जब मैं ड्रेसिंग रूम में घुसा तो एक बाहरी शख्‍स वहां मौजूद था। मुझे नहीं पता था कि वो दाऊद है। मैंने अपने खिलाड़ी को डांटा था कि किसी बाहरी को इस तरह ड्रेसिंम रूम में घुसने मत दो।' हालांकि कपिल ने कार के ऑफर वाली बात की जानकारी होने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें कुछ भी याद नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...