आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अक्तूबर 2013

अध्‍यादेश को बकवास कहने पर पहली बार बोले राहुल गांधी, कहा- शब्‍द गलत, सोच सही



अहमदाबाद। दागी सांसदों/विधायकों से जुड़े अध्‍यादेश को वापस लिए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को गुजरात के सीएम और बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के गढ़ में पहुंचे हैं। इस अध्‍यादेश को 'बकवास' कहने पर राहुल गांधी ने आज पहली बार सफाई दी है। उन्‍होंने कहा, 'मैंने जो शब्‍द कहे वो शायद गलत थे लेकिन मेरी सोच सही थी। मां (सोनिया गांधी) ने कहा कि शब्‍द गलत थे।'
 
केंद्र सरकार ने दागियों से जुड़ा अध्‍यादेश राहुल के विरोध के बाद ही वापस लिया है। माना जा रहा है कि राहुल इसे कांग्रेस पार्टी के हक में भुनाएंगे। राहुल गुजरात में पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने की सलाह भी दे सकते हैं कि कांग्रेस किसी रूप में राजनीति में भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा नहीं देगी और इसके लिए सरकार से भी भिड़ जाती है। इस अध्‍यादेश के मामले में जिस तरह सब कुछ सोची-समझी रणनीति के तहत होता दिखा, उससे ऐसी भी उम्‍मीद जताई जा रही है कि राहुल के गुजरात दौरे से पहले अध्‍यादेश वापस लेने का फैसला गुजरात में नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार में कांग्रेस को एक मजबूत मुद्दा मुहैया कराने की नीति का हिस्‍सा भी हो सकती है।
 
राहुल का गुजरात दौरा ऐसे समय हुआ है जब नरेंद्र मोदी हफ्ते भर के भीतर दो बार दिल्‍ली में सभाएं कर केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद राहुल का यह पहला गुजरात दौरा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...