आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2013

पटना रैली में बोले मोदी-गुजरात का मुसलमान अमीर, बिहार के मुस्लिम गरीब


पटना/नई दिल्‍ली. पटना में सीरियल बम धमाकों के बावजूद बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'हुंकार रैली' को संबोधित किया। उन्‍होंने भाषण की शुरुआत में भोजपुरी और मैथिली बोलकर बिहारवासियों का दिल जीतने की कोशिश की। मोदी के भोजपुरी और मैथिली बोलते ही रैली में मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। मोदी ने अपने भाषण में बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा। मोदी ने नीतीश को 'मित्र मुख्‍यमंत्री' कहा। साथ ही, मोदी ने नीतीश पर लोहिया की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप भी लगाया। मोदी ने अपने भाषण में मुस्लिम कार्ड भी खेला।
 
उन्‍होंने दावा किया कि गुजरात के मुसलमान अमीर हैं, जबकि बिहार के मुस्लिम गरीब हैं। मोदी के अपने भाषण के अंत में शांति की अपील की। उन्‍होंने कहा, 'किसी भी हालत में शांति पर आंच नहीं आनी चाहिए। बिहार समेत देश में शांति और एकता कायम रखनी है।' मोदी के साथ मंच पर राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, शत्रुध्‍न सिन्‍हा, सुशील कुमार मोदी समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। 
 
बम धमाकों पर सियासत शुरू 
 
मोदी के भाषण से पहले पटना में सीरियल बम धमाके हुए हैं। बम धमाकों के पीछे किसका हाथ है, इसकी जांच जारी है लेकिन इस मसले पर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं डरेंगे और रैली में लोगों की भीड़ कम नहीं होगी। वहीं, जेडी(यू) सांसद साबिर अली ने सरकार और प्रशासन को 'क्‍लीन चिट' देते हुए बीजेपी पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्‍होंने कहा, 'बिहार में बीजेपी के लोग जब से सत्‍ता से अलग हुए हैं, तभी से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। ये लोग (बीजेपी के लोग) सत्‍ता के लिए लोगों का खून बहाने से नहीं हिचकेंगे।' कांग्रेस महासचिव दिग्विजय‍ सिंह ने ट्वीट किया है, 'दोषी का पता लगाना नीतीश कुमार के लिए चुनौती है।  नीतीश को बम धमाकों के लिए जिम्‍मेदार लोगों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ लेना चाहिए, नहीं तो बिहार में मोदी की लॉन्चिंग के लिए यह परफेक्‍ट सेटिंग होगी।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...