आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अक्तूबर 2013

41 मानव बम तैयार, वीआईपी और चुनावी सभा में कर सकते हैं विस्फोट


Next Image
रायपुर. बस्तर में चुनावी सभाओं या वीआईपी के दौरों के लिए नक्सलियों ने मानव बम का बड़ा खतरा पैदा कर दिया है। दिल्ली से इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने अलर्ट किया है कि श्रीलंका से खत्म हो चुके लिट्टे (लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम) की मदद से नक्सलियों ने 41 मानव बम तैयार किए हैं।
इन्हें केरल और आंध्रप्रदेश के जंगलों में ट्रेनिंग दी गई है। इनके जरिए नक्सली बस्तर में चुनावी सभाओं अथवा वीआईपी को निशाना बनाने की साजिश रच सकते हैं। आईबी ने यह अलर्ट भी दिया है कि नक्सलियों ने इसकी रेकी भी शुरू कर दी है।
इस अलर्ट ने छत्तीसगढ़ पुलिस को भी चौकन्ना कर दिया है। राज्य की एसआईबी और अन्य खुफिया इकाइयों को बस्तर में नक्सल गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। झीरम घाटी हमले की वजह से आईबी के इस अलर्ट को और गंभीरता से लिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि चुनावी सभाओं पर ही खतरा सर्वाधिक है, क्योंकि नक्सली चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर चुके हैं। हफ्तेभर से छिटपुट वारदातें भी शुरू हो गई हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...