आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अगस्त 2013

जानिए, खतरनाक सांप का खौफनाक सच, क्यों हो जाती है इंसानों की मौत



बिलासपुर। एक विषधर आता है, फुफकार मारता है और इंसान की मौत हो जाती है। जी हां छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ऐसे ही खतरनाक सांप का खौफ लोगों के दिलों में दहशत भर रहा है। कहते हैं कि इस अजीबो गरीब सांप ने दो साल में अब तक सैकड़ों की जान ले ली है जिसमें ज्यादातर छोटे बच्चे हैं। इस सांप के जहर से मौत का सिलसिला जारी है लेकिन इस सांप का रहस्य अभी तक कोई नहीं सुलझा पाया है।
बरसात के चलते इन दिनों में लोगों के घरों में, सड़कों पर ये ज़हरीले सांप दिखाई दे रहे हैं। अभी हाल में बरगढ़ (रायपुर) में 45 सांप एक घर में पाए गए तो लोगों के दिल दहल गए। इसी तरह रायपुर के राजनांद गांव में पानी की टंकी से इस विषैले जीव के पाए जाने से खलबली मच गई।
सांप का नाम सुनते ही हम सभी भीतर तक कांप जाते हैं। एक फन फैलाए सांप की डरावनी सी तस्वीर हमारे सामने उभर जाती है। इन जहरीली दुनिया क़े जीवों से सामना होने पर हम अपने आपको ख़त्म हुआ मान लेते हैं। दुनिया में 2500 से ज्यादा सांपों की प्रजातियां पाई जाती हैं। दुनिया के दो छोटे देशों न्यूजीलैंड और आइलैंड में सांप नहीं पाए जाते। इन जहरीले सांपों का ज़हर किसी भी इंसान को पल भर में मौत की नींद सुला सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...