आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जुलाई 2013

पिता के कत्‍ल ने होनहार स्‍टूडेंट को बना दिया डॉन बृजेश सिंह, बड़ी फिल्‍मी है इनके डॉन बनने की कहानी



वाराणसी. माफिया डॉन बृजेश सिंह के चचेरे भाई सतीश सिंह की दिन दहाड़े हत्या से पूर्वांचल के लोगों में खौफ पैदा हो गया है। सभी को इस बात का डर सताने लगा है कि 80 के दशक का गैंगवार फिर से न शुरू हो जाए। बृजेश का भाई सतीश वाराणसी के चौबेपुर में चाय पी रहा था। उसी समय चार बाइक सवारों ने उस पर अंधाधुंध गोलियां चला दी।
 
इससे पहले डॉन के काले कारोबार को संभालने वाले राइट हैंड अजय खलनायक पर भी जानलेवा हमला हो चुका है। इन घटनाओं में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का नाम मुख्य साजिशकर्ता के रूप में सामने आ रहा है। 
 
पूर्वांचल की धरती पर माफियाओं का आतंक कोई नया नहीं है। इन माफियाओं की कहानी भी किसी फिल्‍मी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं है। 80 के दशक से ही कई बार वर्चस्व और काले कारोबार को लेकर खूनी संघर्ष हो चुका है। जरायम की दुनिया में यूपी के कई माफियाओं ने सिर उठाने की कोशिश की लेकिन असली खेल तब शुरू हुआ जब बृजेश सिंह और मुख़्तार अंसारी का नाम कोयले की ठेकेदारी में खूनी जंग को लेकर सामने आया।
 
इन दोनों के समानांतर जौनपुर के मुन्ना बजरंगी ने भी अपने गैंग को पूरे यूपी में सक्रिय कर दिया। वह पहले तो कांट्रेक्ट किलर के रूप में उभरा, लेकिन बाद में उसने मुख्तार से हाथ मिला लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...