आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जुलाई 2013

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार होंगे मोदी, वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव!



नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिर तक बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर घोषित हो जाएंगे। इससे मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर छाए आशंका के बादल छंट जाएंगे। इसके बाद नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी  की बहस पूरी रफ्तार पकड़ लेगी। 
 
बीजेपी संसदीय बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि बोर्ड इस बाबत औपचारिक ऐलान करेगा। नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिर तक बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर घोषित हो जाएंगे। इससे मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर छाए आशंका के बादल छंट जाएंगे। इसके बाद नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी की बहस पूरी रफ्तार पकड़ लेगी। 
 
 
खबर है कि नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। इस सीट का प्रतिनिधित्व बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी कर रहे हैं।
 
 
बीजेपी के सूत्रों ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मोदी को अपनी पसंद बताते हुए आडवाणी और जोशी को संदेश दे दिया है। आरएसएस इस समय अमरावती में तीन दिनों का सम्मेलन कर रहा है। इस दौरान अपने सभी आनुषांगिक संगठनों से मोदी की उम्मीदवारी की चर्चा की जाएगी।  इस बैठक में मोदी के नाम पर संघ परिवार अंतिम मुहर लगाएगा।
 
 
बीजेपी के एक नेता ने पार्टी की चुनावी रणनीति पर रोशनी डालते हुए कहा, बीजेपी के रणनीतिकारों को यकीन है कि 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जिन शहरी सीटों पर जीत दर्ज की थी, उन सीटों को अगले चुनावों में आर्थिक खस्ताहाली और कुशासन के चलते वह हारेगी। इन वोटों और अपने पारंपरिक गढ़ों में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत बीजेपी के सीटों का आंकड़ा निश्चित रूप से बढ़ेगा।  
 
 
बीजेपी ने मॉनसून के बाद मोदी के लिए 100 बड़ी चुनावी रैलियों की योजना बनाई है। मोदी ने पार्टी ईकाइयों को निर्देश दिया है कि रैलियों के लिए अगस्त तक अभियान पूरा कर लिया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...