आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 जुलाई 2013

दिल्ली से आए नेताजी ने कहा - मंत्रियों को जिम्मेदारी समझनी होगी


 
 
जयपुर. प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए दूसरे दौर के रूप में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें अगस्त में शुरू हो जाएंगी। इसमें दावेदारों के बारे में चर्चा की जाएगी और काफी हद तक सूचियों को अंतिम रूप देने का प्रयास किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी गुरुदास कामत ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी।
स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद तैयार होने वाली रिपोर्ट को राहुल गांधी और सोनिया गांधी के समक्ष पेश किया जाएगा।
कामत ने कहा कि यहां हो रही बैठकों में 1000 से अधिक लोगों से मिला जाएगा और उनसे पार्टी संगठन और सरकार के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है। कामत ने कहा कि जो पार्टी में काम करना चाहते हैं, उनको आगे बढ़ाया जाए। ऐसे लोगों को मौका दिया जाए और उनको इज्जत भी बख्शी जाए। दूसरी तरफ जो काम नहीं करे और पद सिर्फ विजिटिंग कार्ड छपवाने के लिए हासिल करें, ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
पार्टी में एक आदमी बाहर जाता है तो एक सौ आते हैं। कामत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान को हटाने का कोई कार्यक्रम नहीं है। उनकी ओर से दिए गए वक्तव्य को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है।
किसी के आने-जाने से कोई असर नहीं
इससे पहले प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कामत ने कहा कि किसी व्यक्ति के आने या जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं आता है। एक व्यक्ति चुनाव लडऩे के इनकार करता है तो उसके स्थान पर सौ व्यक्ति तैयार हो जाते हैं।
मंत्री जिम्मेदारी समझें
उन्होंने कहा कि लोगों की नाराजगी और समस्याओं को देखते हुए मंत्रियों को जिम्मेदारी समझनी होगी। इन मंत्रियों को जिलों में जाकर लोगों से मिलना होगा, कार्यकर्ताओं की सुननी होगी। इसके बिना काम नहीं चलने वाला। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को अपने जिलों का भी ख्याल रखना जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...