आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जुलाई 2013

थाने में महीनों से चल रहा था रिश्वत का खेल, मोटी रकम की चाहत में फंस गए



 जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार सुबह मुहाना थाना इंचार्ज हरी किशन गौड़ को एक लाख रुपए व हैड कांस्टेबल मनोज शर्मा को नौ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इंचार्ज ने यह रिश्वत परिवादी के खिलाफ दो बीघा जमीन के पारिवारिक विवाद के चलते दर्ज रिपोर्ट में एफआर लगाने की एवज में लिए। परिवादी इससे पहले इंचार्ज को 1 लाख 5 हजार रुपए दे चुका। परिवादी ने यह भी आरोप लगाया कि थाने में दर्ज नामजद रिपोर्ट में इंचार्ज 18 लोगों को गिरफ्तारी का भय दिखाकर 10 लाख रुपए की रिश्वत ले चुका।

 एसीबी के एडीशनल एसपी रेवतदान सिंह ने बताया कि तेजावाला मुहाना निवासी ओमप्रकाश बागड़ा पुत्र लादूराम बागड़ा ने इंचार्ज हरी किशन गौड़ के खिलाफ रिश्वत मांगने की एक सप्ताह पहले रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामले की जांच की गई जिसमें मामला सही पाया गया। मंगलवार को परिवादी ओमप्रकाश को एक लाख रुपए के रंग लगे नोट देकर इंचार्ज के केसर नगर स्थित घर पर सुबह आठ बजे भेजा। हरिकिशन ने रुपए लेकर टेबल पर रख दिए। इसके बाद एसीबी की टीम ने हरिकिशन को दबोच लिया। रिश्वत के रुपए लेने के सत्यापन के लिए एसीबी की टीम ने हरी किशन के हाथ धुलवाए। उसके बाएं हाथ में नोट पर लगा हुआ रंग निकला। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर रिश्वत के रुपए बरामद कर लिए।

 ये था मामला

 उन्होंने बताया कि तेजावाला में पांच बीघा जमीन को लेकर परिवादी ओमप्रकाश के परिवार का उनके चाचा कन्हैयालाल से विवाद चल रहा है। इस जमीन में से दो बीघा जमीन को कन्हैयालाल के बेटे ओम प्रकाश ने छह माह पहले भूमाफिया को बेच दिया।बेची गई जमीन पर परिवादी ओमप्रकाश के परिवार को कब्जा था। जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए ओमप्रकाश पुत्र कन्हैयालाल ने मुहाना थाने में 12 मार्च 2013 को परिवादी ओमप्रकाश के परिवार के 18 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इस मामले में एफआर लगाने के दो लाख रुपए की परिवादी ओमप्रकाश से रिश्वत मांगी गई थी। एफआर लगाने के लिए ओमप्रकाश एक लाख पांच हजार रुपए इंचार्ज को दे चुका। मंगलवार को बाकी के एक लाख रुपए देने केसर नगर मुहाना मंडी रोड स्थित घर गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...