आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 जून 2013

आए थे बचाने खुद ही चले गए जेल, थाने पर प्रदर्शन



कोटा। कैथूनीपोल थाने पर मोखापाड़ा के लोगों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि पुलिस ने फरियादी को ही शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारी एसआई व एक एएसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस ने सोमवार रात हुए झगड़े में दोनों पक्षों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया था।

मोखापाड़ा निवासी महेश गौराना ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले केके गोयल ने पहले भी कई बार हमारे घर में घुसकर मारपीट की है। इस बारे में तीन माह में तीन बार कैथूनीपोल पुलिस को रिपोर्ट दे चुके हैं, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सोमवार रात को भी साथियों के साथ तलवार लेकर आए और हमला कर दिया। इससे महेश के कान के पीछे चोट लगी। मोहल्ले वाले मदद के लिए दौड़ पड़े और गोयल को पकड़ लिया। पुलिस भी वहां आ गई। उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस महेश को भी थाने ले गई। लोगों को पता चला तो थाने पहुंच गए।

सुबह जब लोगों को पता चला कि महेश को भी शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया तो जिला युवा बोर्ड के सदस्य एवं नगर निगम वित्त समिति के सदस्य संदीप भाटिया के नेतृत्व लोगों ने मंगलवार सुबह कैथूनीपोल थाने पर प्रदर्शन किया। भाटिया ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से तलवार भी बरामद की। उसके बाद भी एसआई राजपाल और एएसआई लक्ष्मीनारायण आरोपियों का बचाव कर रहे थे। तीन बार रिपोर्ट देने के बाद भी दोनों अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की। एसआई व एएसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया है। उन पर कार्रवाई नहीं की गई तो थाने पर धरना दिया जाएगा।

दोनों आए दिन झगड़ते रहते हैं

दोनों के बीच काफी समय से रंजिश चल रही है। वे आए दिन झगड़ते रहते हैं। दोनों के झगडऩे पर शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया था। महेश के समर्थन में कुछ लोग आ गए थे। उनसे कह दिया था कि पुलिस ने अपनी कार्रवाई की है। महेश अपनी रिपोर्ट दे सकता है। महेश ने कोई रिपोर्ट नहीं दी। पुलिस ने कोई तलवार बरामद नहीं की।
- कालूराम, सीआई कैथूनीपोल थाना

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...