आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जून 2013

बोला अम्मा क्यों घूम रही हो, पता नहीं यहां दो मर्डर हो गए और फिर कर दिया कारनामा



कोटा। श्रीनाथपुरम सेक्टर ई में मॉर्निग वॉक पर निकली वृद्धा से तीन युवकों ने पुलिसकर्मी और फोटोग्राफर बनकर 4 तोला सोने के जेवरात ठग लिए। महावीर नगर सीआई विजयशंकर शर्मा ने बताया कि श्रीनाथपुरम निवासी बसंती जाटोलिया (60) पत्नी गंभीर सिंह सुबह 6 बजे वॉक पर निकली थीं।
 
एक बाइक पर आए दो युवकों में से एक ने उन्हें टोका और कहा कि अम्मा जी आप यहां क्यों घूम रही हो, आपको पता नहीं है कि रात को यहां दो मर्डर हो गए हैं। हम पुलिसकर्मी हैं और आपको साहब बुला रहे हैं। बसंती देवी युवक के साथ दूसरे के पास पहुंची। उसने कहा कि अम्माजी पुलिस जेवर पहनकर घूमने के लिए मना कर रही है, आप चेन और टॉप्स उतार कर रख लो और घर जाओ। बसंती देवी ने जेवर खोले और अपनी हाथ में रख लिए।
 
ऐसे दिया वारदात को अंजाम
वृद्धा के जेवर हाथ में रखने के बाद पहले युवक ने वहां से गुजर रहे अन्य युवक को बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी। अपने को फोटोग्राफर बता रहे युवक से दोनों ठगों ने कहा कि अपनी अंगूठी और चेन उतारकर अंदर रख ले। युवक ने तुरंत चेन व अंगूठी उतारकर कागज की पुड़िया में रख ली।
 
फिर उससे पुलिस अफसर बने युवक ने कहा कि अब तेरी यही सजा है कि तू अम्मा जी के जेवर कागज की पुड़िया में लपेटकर उनकी साड़ी के पल्लु से बांध दे। वृद्धा कुछ समझ पाती तब तक फोटोग्राफर ने टॉप्स व चेन लेकर कागज की पुड़िया में लपेटे और पल्लु में बांध दिए। सीआई विजयशंकर का कहना है कि इसी दौरान उसने पुड़िया बदल दी। बसंती देवी ने घर जाकर देखा तो पुड़िया में केवल कागज ही कागज थे। चेन व टॉप्स दो-दो तोले की थी। 
 
हो सकते हैं बंगाली या उड़िया
पुलिस अफसर बने आरोपी की उम्र करीब 40 साल है और रंग सांवला है। पुलिसकर्मी बने युवक की उम्र करीब 35 साल है और उसका रंग गोरा है। जबकि फोटोग्राफर की उम्र 25 साल है और उसका भी रंग सांवला है। तीनों की बोलचाल से लग रहा है कि आरोपी बंगाली या उड़ीसा के हो सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...