आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जून 2013

राजसमंद के कुंभलगढ़ क्षेत्र में भी उपद्रव, धार्मिक स्थल को तोड़ा फिर नकाबपोशों ने किया हमला


कुंभलगढ़/उदयपुर. केलवाड़ा क्षेत्र के थोरिया गांव में बीती रात एक धार्मिक स्थल पर शरारती तत्वों ने तोडफ़ोड़ करते हुए दूसरी प्रतिमा स्थापित कर दी। सोमवार दोपहर धार्मिक स्थल की मरम्मत कर रहे परिवार के लोगों पर करीब तीस नकाबपोश युवकों ने हमला कर दिया। हमले में परिवार के चार जने घायल हो गए।
शहर से करीब 20 किमी दूर राजसमंद-केलवाड़ा मार्ग स्थित धार्मिक स्थल पर देर रात कुछ लोगों ने तोडफ़ोड़ कर दी। आरोपियों ने वहां पर एक प्रतिमा स्थापित कर दी। इसकी सूचना पर कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक सुमित कुमार व थाना प्रभारी दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे। लेकिन परिवार वालों ने मामला दर्ज कराने से इनकार कर दिया। बाद में पुलिस के कहने पर परिवार के लोग अपने स्तर पर ही धार्मिक स्थल की मरम्मत में लग गए।
 
पुलिस अधिकारी गजपुर चौकी प्रभारी कोजरमल व कांस्टेबल पूरण को मौके पर तैनात कर चले गए। दोपहर एक बजे जिला मुख्यालय से करीब 20 मोटरसाइकिलों पर 30 नकाबपोश युवक ल_ और सरिये लेकर आए और पुलिस की मौजूदगी में धार्मिक स्थल की मरम्मत कर रहे परिवार हमला कर दिया।
 
हमले में थोरिया निवासी गोटू खान (60), नूर खान (50), आजरा बानू (50) नन्हें खान (55) घायल आए। अचानक हुए हमले पर परिवार वालों ने इधर-उधर भाग कर जान बचाई। हमले के बाद आरोपी फरार हो गए। आरोपियों के संख्या में ज्यादा होने के चलते दोनों पुलिसकर्मियों भी कुछ नहीं कर पाए।
 
बाद में आसपास के ग्रामीण व पुन: कुंभलगढ़ डीएसपी सुमित कुमार व केलवाड़ा थानाप्रभारी दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को गजपुर अस्पताल पहुंचाया। पैर फ्रेक्चर होने पर गोटू खान को राजसमंद के आरके अस्पताल रेफर कर दिया। नूर खान, आजरा बानू व नन्हें खान को प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई।
 
गांव में सुरक्षा बढ़ाई
 
घटना को लेकर थोरिया गांव में पुलिस जाप्ता लगा दिया है। इससे पहले आरके अस्पताल से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस के पहरे में घर तक छोड़ा गया।
 
राजसमंद में रही शांति
 
राजनगर में फायरिंग की घटना के तीसरे दिन सोमवार को शांति रही। पुलिस बल राजनगर क्षेत्र में तैनात था। धारा 144 लगी होने से लोग घरों में ही दुबके रहे। बाजार तीसरे दिन भी बंद रहे। पुलिस के आला अधिकारी पल-पल की खबर ले रहे थे।
 
केलवा में बंद रहे बाजार
 
केलवा. राजनगर में शुक्रवार को फायरिंग की घटना के विरोध में सोमवार को केलवा में बाजार बंद रहे। महाराणा प्रताप सेना, शिव दल मेवाड़, बजरंग दल, नवयुवक सेना, गणपति मित्र मंडल सहित हिन्दू संगठनों की ओर से बंद रखा गया। बंद को व्यापारियों का पूर्ण सहयोग मिला। लोगों ने मोटरसाइकिलों पर रैली निकाली।
 
बंद के दौरान सूरजपोल पर बैठक की गई। इसमें फायरिंग के आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। बैठक में कैलाश जोशी, मदन पालीवाल, सुरेश, रमेश सिंधल, भवानी शंकर, युवराज राव, भरत पालीवाल, राजकुमार पालीवाल, पिन्टू सांवरिया, मदन सिंधल सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...