आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जून 2013

राहत का क्रेडिट लेने को लेकर देहरादून एयरपोर्ट पर कांग्रेस-टीडीपी सांसदों में मारपीट


देहरादून. उत्‍तराखंड में आई आपदा के बाद राहत कार्यों को लेकर राजनीति चरम पर है। उत्‍तराखंड की कांग्रेसी सरकार ने जहां सोमवार और मंगलवार में इस मामले में अखबारों में विज्ञापन दिया, वहीं गुरुवार को तो नेताओं ने हद कर दी। देहरादून में कांग्रेस और टीडीपी के नेताओं में मारपीट हो गई। मारपीट इस बात को लेकर हुई कि राहत का श्रेय किसे मिले। उत्‍तराखंड में फंसे आंध्र प्रदेश के लोगों को सुरक्षित निकालने का श्रेय लेने को लेकर इन नेताओं में मारपीट हुई। 
 
इस बीच, बचाव कार्य के दौरान गौरीकुंड के पास मंगलावार को हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे में मारे गए सभी 20 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके लिए आर्मी के स्‍पेशल फोर्स से 26 और 12 एलीट गरुड़ कमांडो ने तलाशी अभियान चलाया। खराब मौसम की वहज से आपदाग्रस्‍त इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है। अभी बद्रीनाथ तक हेलिकॉप्‍टर नहीं उड़ सके हैं। वहीं रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में जुटे एक हेलिकॉप्‍टर की देहरादून में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। यह हेलिकॉप्‍टर मेघालय सरकार का बताया जा रहा है। आर्मी ने राहत एवं बचाव कार्यों से जुड़ी जानकारी अपडेट करने के लिए नई वेबसाइट लॉन्‍च की है। एयरफोर्स चीफ एन ए के ब्राउन जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे हैं। दुर्घटनाग्रस्‍त हेलिकॉप्‍टर का ब्‍लैक बॉक्‍स मिल गया है। इसकी जांच के बाद हादसे की वजह साफ हो जाएगी। गौचर एयरबेस पर पत्रकारों से बात करते हुए ब्राउन ने कहा, 'समूचा देश हादसे में शहीद हुए 20 जवानों के परिजनों के साथ है। हादसे की वजह तकनीकी गड़बड़ी या मौसम का खराब होना भी हो सकता है, हम किसी आशंका से इनकार नहीं कर रहे हैं। मौके से कॉकपिट वाइस रिकॉर्डर और फ्लाइंग डाटा रिकॉर्डर बरामद कर लिए गए हैं। इनकी जांच हो रही है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...