आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जून 2013

जयपुर: पब्लिक ने फूंका राजस्‍थान के मंत्री का घर

बांदीकुई/जयपुर। दौसा जिले के बांदीकुई में रेलवे ट्रैक पर गुरुवार सुबह एक युवक की लाश मिलने पर आक्रोशित लोगों ने 10 घंटे तक हंगामा किया और राज्‍य मंत्री राम किशोर सैनी के घर में आग लगा दी। इससे पहले युवक के परिजनों ने शव के साथ आगरा रोड पर जाम लगा दिया और पुलिस पर जमकर पथराव किया। इस दौरान बाजार भी बंद रहे।
दिनभर होता रहा हंगामा
भीड़ ने पुलिसकर्मियों से मारपीट की और कई बार पत्थर बरसाए। जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। दो बार आंसू गैस छोड़ी और रबर की गोलियां चलाईं। भीड़ ने शव को आगरा फाटक पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। समझाइश के लिए पहुंचे तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री रामकिशोर सैनी एवं एसडीएम आरएस चौहान को भी भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके साथ झीना-झपटी की। बाद में वे मंत्री के मकान पर पहुंच गए और वहां जमकर तोडफ़ोड़ की। मंत्री के घर में रखे बिस्तरों में आग लगा दी। पुलिस व प्रदर्शनकारियों की झड़प में दो लोगों सहित कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। एसपी एसएन खींची ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।
परिजनों ने पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है। आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंचे जेल मंत्री रामकिशोर सैनी और एसडीएम के साथ लोगों ने हाथापाई की। मंत्री ने स्थानीय जलदाय विभाग के कार्यालय में घुसकर अपने आपको बचाया। लोगों ने मंत्री की कार पर जमकर पथराव किया और शीशे तोड़ दिए।

पुलिसकर्मियों से मारपीट, ट्रेन रोकी

 आगरा फाटक पर जाम के दौरान भीड़ ने थाने के एचएम हरिकिशन मीणा सहित उनके साथ आए पुलिस जवानों के साथ मारपीट कर दी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को कई बार खदेड़कर थाने में लौटा दिया। थाने पर भी पथराव किया। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच रुक-रुक कर झड़पें चलती रहीं। लोगों ने सुबह 10:45 बजे आगरा से बांदीकुई आ रही एक मालगाड़ी ट्रेन को आउटर पर ही रुकवा लिया और प्रदर्शन किया।
एटीएम कार्ड चोरी में धमकाया था युवक को
 बसवा तहसील का बिवाई गांव निवासी रमेश सैनी (२४) बांदीकुई में पंचायत समिति के पीछे किराए के मकान में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। परिजनों का आरोप है कि बुधवार शाम बांदीकुई थाने का होमगार्ड भूरसिंह मीणा व उसके दो साथी एटीएम कार्ड चुराने का आरोप लगाते हुए रमेश को धमका कर चले गए। शनिवार सुबह उसका शव दिल्ली रेलवे लाइन के पास मिला। युवक की मौत का संदेश माली समाज में आग की तरह फैल गया। परिजन अस्पताल से शव लेकर आगरा रोड की ओर पहुंचे और जाम लगा दिया। लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जलते टायर फेंकने का प्रयास किया। अस्पताल पहुंचे लोगों ने होमगार्ड भूरसिंह मीणा की पिटाई कर दी।


भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए दागे आंसू गैस के गोले:पुलिस ने भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इससे पहले पुलिस और युवक के परिजनों के बीच हाथापाई भी हुई। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंके, जिससे कई पुलिसकर्मी और आमजन भी घायल हो गए। घटना के बाद से ही पूरा बाजार बंद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...